अगर आपके पास है 786 नंबर का नोट, तो मिलेंगे 3 लाख रुपये; जानिए कैसे होगी तगड़ी कमाई

0
68


नई दिल्ली: अगर आप जॉब के साथ आसानी से घर बैठे पैसे कमाना (Earn Money Idea) चाहते हैं वो भी बिना मेहनत किए तो ये खबर आपके लिए खास है. आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका ढूंढ कर लाए हैं जिससे आप बिना मेहनत किए मिनटों में लखपति (Earn Money) बन सकते हैं. अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये जैसे नोट हैं तो आप घर बैठे रातों रात लखपति बन सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे आप इन नोटों के कलेक्शन से जबरदस्त कमाई (Business Idea) कर सकते हैं. 

कई लोग करते हैं पुराने नोटों का कलेक्शन

आजकल लोगों को पुराने और यूनिक कॉइंस (Unique coins) के कलेक्शन का बहुत शौक है. पुराने कॉइन्स को इकट्ठा करना, उन्हें सहेजना आजकल ट्रेन में है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये शौक आपको लखपति बना सकता है, वो भी बिना कोई मेहनत किए. आज आपको बता रहे हैं कुछ खास नोट के बारे में, जिससे आप लाखों कमा सकते हैं. अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला नोट है तो आप इसे ई-बे (Ebay, Website) पर बेच सकते हैं. यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है. 

ये भी पढ़ें- Ration Card के बदल गए हैं नियम! जान लीजिए वरना राशन मिलने में हो सकती है दिक्कत

786 नंबर में क्या है खास?

धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है. दूसरी तरफ एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं. इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व है और मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है. हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है. 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं.

कहां और कैसे बेचें ये नोट?

– इस नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं. 
– अब होम पेज पर रजिस्टर करें.
– यहां आप खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें.
– इसके बाद, अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें. 
– फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं. 
– अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे.
– यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं.
– इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! जनवरी में DA बढ़ना तय, समझिए आपकी सैलरी में कितनी होगी बढ़ोतरी

कौन-कौन से नोट की है डिमांड?

इसलिए लोग इस नंबर की हर चीज को सम्हाल कर रखते हैं. ऐसे में, अगर आपके पास भी यह खास नंबर 786 वाला नोट है तो आप भी घर बैठे आसानी से लखपति बन सकते हैं. Ebay की वेबसाइट पर रजिस्टर कर आप इस नंबर वाले नोट जैसे- 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं. इसके लिए आपको कही जाने की जरूरत नहीं है. आप अपने घर में बैठे-बैठे आसानी से इस नोट को बेच कसते हैं. और इतना ही नहीं, इससे अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं. 

जानिए कितनी होगी कमाई?

इन एंटिक नोट की कमाई कर आप बढ़िया मुनाफा काम सकते हैं. Ebay वेबसाइट पर ऐसे चुनिंदा नोटों का ऑक्शन होता है. यहां आप आपके नोट की बोली लगाई जाएगी. इसके बाद, आप मोल-भाव कर सकते हैं. सबसे खास बात कि इस बोली में कोई भी हिस्सा ले सकता है. ऐसे में, आप भी अपने खास सीरीज 786 वाले नोट को यहां अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. अगर अब तक की कीमत पर नजर डालें तो इस तरह के नोट के लिए अब तक 3 लाख रुपये तक की बोली लगाई जा चुकी है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link