अनाउंसमेंट: रोहित शेट्टी ने अपनी पहली बायोपिक की घोषणा की, मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर राकेश मारिया की लाइफ पर बेस्ड है फिल्म

0
21



मुंबई7 मिनट पहले

फिल्ममेकर रोहित शेट्टी ने अपनी पहली बायोपिक फिल्म की अनाउंसमेंट की है। यह फिल्म मुंबई पुलिस के रेपुटेटेड ऑफिसर राकेश मारिया की लाइफ पर बेस्ड होगी। इसमें उनकी लाइफ के एक्सपीरियंस को भी दिखाया जाएगा। रोहित इस फिल्म को रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर प्रोड्यूस करेंगे।

राकेश पर फिल्म बनाना मेरे लिए गर्व की बात:रोहित
फिल्म की अनाउंसमेंट करते हुए रोहित ने कहा, राकेश मारिया वह शख्स हैं जिसने 36 साल तक आतंक देखा। साल 1993 में मुंबई में हुए धमाकों, अंडरवर्ल्ड के खतरे से लेकर साल 2008 में हुए 26/11 मुंबई आंतकी हमलों तक उनकी यह जर्नी काफी लंबी रही है। असल जिंदगी के सुपर पुलिस की बहादुरी को सिनेमा के पर्दे में लाना मेरे लिए गर्व की बात है।

राकेश मारिया का बयान
वहीं राकेश मारिया ने कहा, मेरी लाइफ की जर्नी को फिर से जीना बहुत एक्साइटिंग है। खासतौर पर तब जब इसका डायरेक्शन रोहित शेट्टी कर रहे हों।

राकेश मारिया का करियर
आईपीएस ऑफिसर राकेश मारिया ने साल 1981 बैच से सिविल सेवा परीक्षा पास की थी। उन्होंने 1993 में बतौर पुलिस उपायुक्त (यातायात) बॉम्बे सीरियल धमाकों के मामले को सुलझाया था। इसके बाद वह मुंबई पुलिस के डीसीपी और फिर तत्कालीन संयुक्त पुलिस आयुक्त के पद पर नियुक्त हुए।

मारिया ने 2003 गेटवे ऑफ इंडिया और जावेरी बाजार डबल विस्फोट मामले को भी हल किया। इतना ही नहीं मारिया को साल 2008 में हुए 26/11 के मुंबई हमलों की जांच की जिम्मेदारी भी दी गई थी। इस दौरान उन्होंने जिंदा पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब से पूछताछ की और मामले की सफलतापूर्वक जांच की थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here