अफगानिस्तान में महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर लगी पाबंदी कब हटेगी? सामने आया बड़ा अपडेट

0
15


नई दिल्ली: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) महिलाओं की क्रिकेट में भागीदारी को लेकर विचार कर रहा है. उन्होंने बुधवार को महिला क्रिकेटर्स की तस्वीर साझा की. एसीबी (ACB) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट किया है, जिसकी एक तस्वीर में 2 लड़किया मैदान में क्रिकेट खेलती हुई नजर आ रही हैं.जो दर्शाता है कि बोर्ड देश में महिलाओं की क्रिकेट में भागीदारी को लेकर विचार कर रहा है.

ACB ने किया बड़ा इशारा

इस फोटो को शेयर करते हुए एसीबी ने लिखा, ‘क्रिकेट न सिर्फ अफगानिस्तान में खेल या मनोरंजन को बढ़ावा देता है, बल्कि युवा अफगान पीढ़ी के लिए प्रेरणा के स्रोत के रूप में भी काम करता है और देश में एकता और शांति सुनिश्चित करने में भी एक अहम रोल निभाता है.’

 

 

ICC ले सकती है बड़ा फैसला

एसीबी (ACB) की ये तस्वीर आईसीसी (ICC) के कार्यकारी समूह के लिए भी एक संकेत हो सकता है जो हाल ही में अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) द्वारा किए गए सत्ता परिवर्तन के बाद क्रिकेट गतिविधियों की समीक्षा करने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें- इन भारतीय क्रिकेटर्स की बेटियों के हैं बेहद यूनीक नाम, जानिए इनका मतलब

महिला के क्रिकेट खेलने पर पाबंदी

हाल में ही अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) की हुकूमत हो गई, जिसके बाद कई तरह के एंटरटेनमेंट पर पाबंदी लगाई जा चुकी है, जिसमें खेल इवेंट भी शामिल है. इस मुल्क में महिलाओं को कोई भी स्पोर्ट्स खेलने की इजाजत नहीं है. हालांकि पुरुषों को क्रिकेट खेलने की इजाजत है.

महिला क्रिकेट को कब मिलेगी इजाजत? 

अफगानिस्तान (Afghanistan) के नए डायरेक्टर जेनरल फॉर स्पोर्ट्स बशीर अहमद रुस्तमजई (Bashir Ahmad Rustamzai) से सितंबर 2021 में पूछा गया था कि क्या उनकी हुकूमत में महिलाओं को स्पोर्ट्स में हिस्सा लेने की इजाजत होगी तो उन्होंने इसपर कोई जवाब नहीं दिया था. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here