अलर्ट! 30 नवंबर से पहले हर हाल में निपटा लें ये जरूरी काम, वरना होंगे बड़े नुकसान

0
21


नई दिल्ली: Kaam ki Baat: अगर आपकी पेंशन आती है यानी आप पेंशनर हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. नवंबर महीना खत्म होने में बस आठ दिन बाकी हैं. ऐसे में कुछ काम ऐसे हैं जिन्हें आपको नवंबर खत्म होने से पहले निपटा लेना जरूरी है. अगर आपने समय से इन कामों को नहीं किया तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है.

30 नवंबर से पहले निपटा लें ये काम

30 नवंबर कई बड़े काम को करने की अंतिम तिथि है. जैसे 30 नवंबर से पहले पेंशनर्स को अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना अनिवार्य है. इसके अलावा भी कई काम ऐसे हैं, जो आपको 30 नवंबर से पहले निपटा लेने जरूरी हैं. आइए जानते हैं कि कौन-कौन से ऐसे कम हैं जो आपको इस महीने के अंत तक निपटा लेने हैं.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों के नवंबर की सैलरी में होगी बंपर बढ़ोतरी! जान लें पूरा गुणा-गणित

लाइफ सर्टिफिकेट करें जमा

पेंशनर्स के लिए 30 नवंबर से पहले लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना बहुत जरूरी है. अगर आप भी पेंशनर हैं तो अंतिम तिथि से पहले आपको अपना लाइफ सर्टिफिकेट सब्मिट करना होगा. दरअसल, ये लाइफ सर्टिफिकेट इस बात का सबूत होता है कि पेंशनधारी जीवित है. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपकी पेंशन रुक सकती है.

LIC हाउसिंग फाइनेंस में होम लोन के लिए करें अप्लाई

अगर आप होम लोन लेना चाहते हैं तो जान लें कि LIC हाउसिंग फाइनेंस का खास होम लोन इस महीने खत्म हो रहा है. इस खास ऑफर के तहत LIC हाउसिंग फाइनेंस ने 2 करोड़ रुपये तक के होम लोन के लिए लोन की दर घटाकर 6.66 फीसदी कर दी है. यानी इस होम लोन में आपको कम ब्याज देना होगा. बता दें कि इस ऑफर की लास्ट डेट 30 नवंबर है और ये होम लोन पर ही लागू होगी. इसके बाद कंपनी ब्याज दरों किसी भी दिन बढ़ा सकती है.

ये भी पढ़ें- बढ़ सकती है Retirement की उम्र और Pension की राशि, सरकार कर रही है विचार

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए करें रजिस्ट्रेशन

30 नवंबर के पहले जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 में प्रवेश के लिए आवेदन करना होगा. बता दें कि 30 अप्रैल 2022 को आयोजित होने वाले चयन परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर है. इस तारीख तक नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आप विस्तृत जानकारी के लिए इस वेबसाइट पर विजिट भी कर सकते हैं. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here