असिसटेंट प्रोफेसर परीक्षा-2020: एक ही गाइड से 200 से ज्यादा प्रश्न आए; ​​​​​​​एच्छिक विषय राजनीति विज्ञान के पेपर की होगी जांच, RPSC ने किया निर्णय

0
21


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • More Than 200 Questions Came From A Single Guide; Optional Subject Political Science Paper Will Be Examined, RPSC Decided

अजमेर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

RPSC

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा असिसटेंट प्रोफेसर (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी एग्जाम- 2020 में राजनीति विज्ञान के पेपर की जांच विशेषज्ञों की कमेटी का गठन कर कराई जाएगी। राजनीति विज्ञान के प्रश्न-पत्र में एक ही गाइड से अधिक प्रश्न आने की विभिन्न माध्यमों से प्राप्त सूचना पर आयोग ने संज्ञान लेते हुए जांच कराने का निर्णय लिया है। जांच में तथ्यों की पुष्टि होने पर आयोग द्वारा संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

आयोग की सचिव शुभम् चौधरी ने बताया कि आयोग द्वारा 22 सितम्बर 2021 को सहायक आचार्य के 918 पदों के लिए सामान्य ज्ञान की परीक्षा तथा 23 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक 31 ऐच्छिक विषयों की परीक्षा का आयोजन किया गया था।

इनमें से एक विषय राजनीति विज्ञान के प्रश्न-पत्र के संबंध में विभिन्न माध्यमों से आयोग के ध्यान में लाया गया है कि प्रश्न-पत्र में 200 से अधिक प्रश्न एक ही गाइड में से आए हैं। इस पर आयोग द्वारा संज्ञान लेते हुए प्रकरण की जांच कराने का निर्णय लिया गया है।

इसके लिए विशेषज्ञों की कमेटी का गठन किया जाएगा। विशेषज्ञ कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद सभी पहलुओं का अध्ययन किया जाएगा। कमेटी की जांच रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद ही आयोग द्वारा परीक्षा दोबारा कराने या नहीं कराने पर विचार किया जाएगा।

29 सितम्बर को ऐच्छिक विषय राजनीति शास्त्र की परीक्षा

29 सितम्बर को ऐच्छिक विषय राजनीति शास्त्र की परीक्षा

प्रथम पारी में 5126 एवं द्वितीय पारी में 5104 अभ्यर्थी हुए शामिल

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 29 सितम्बर को ऐच्छिक विषय राजनीति शास्त्र की परीक्षा का आयोजन किया गया। प्रथम पारी में 5126 एवं द्वितीय पारी में 5104 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here