आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, बढ़ोतरी के बाद ये होंगी नई कीमतें

0
74


नई दिल्लीः पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol and Diesel Rate) से फिलहाल लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. ईंधन की कीमतों (Fuel Prices) में लगातार बढ़ोतरी जारी है. तेल कंपनियां 5 दिनों में 4 बार दाम बढ़ा चुकी हैं. एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की वृद्धि की गई है. नई कीमतें शनिवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी.

दिल्ली के ये हैं रेट

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों (Oil Companies) की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली (Delhi Petrol and Diesel Rate) में शुक्रवार को जहां पेट्रोल 97.81 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था. वहीं, अब 80 पैसे की बढ़ोतरी के साथ इसकी कीमत 98.61 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. डीजल की कीमत पहले जहां 89.07 रुपये थी. अब शनिवार से इसकी कीमत बढ़कर 89.87 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

पांच दिन में इतना महंगा हुआ पेट्रोल

कंपनियों द्वारा लगातार तेल के दाम बढ़ाए जाने से लोगों का बजट बिगड़ सकता है.  पिछले 5 दिनों में 4 बार तेल के दाम बढ़ चुके हैं. यानि 5 दिनों में पेट्रोल और डीजल 3.20 रुपये महंगा हुआ है.

अभी और हो सकता है इजाफा

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol Diesel price) में वृद्धि लगातार जारी है. दोनों की कीमतों में एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है.जानकारों के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अभी और इजाफा हो सकता है.

उठाना पड़ा था नुकसान

मूडीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तेल कंपनियों ने पिछले कई दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की थी, जिससे उन्हें 19,000 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था. 
LIVE TV





Source link