आमिर की फिल्म को मिला सम्मान: ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ऑस्कर के ऑफिशियल पेज पर मिली जगह, एकेडमी ने वीडियो शेयर कर ‘फॉरेस्ट गंप’ से किया कंपेयर

0
67


23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक्टर आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ 2 दिन पहले 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स से मिक्स्ड रिव्यूज मिल रहे हैं। कई लोग फिल्म को बायकॉट करने की मांग भी कर रहे हैं, तो वहीं कई लोग इसके सपोर्ट में हैं। हाल ही में ऑस्कर एकेडमी ने भी सोशल मीडिया पर एक स्पेशल वीडियो शेयर कर ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तारीफ की है।

ऑस्कर एकेडमी ने जो स्पेशल शॉर्ट वीडियो शेयर किया है, उसमें ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘फॉरेस्ट गंप’ दोनों फिल्मों के कुछ खास सीन्स का कंपैरिजन किया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने एक बार फिर फॉरेस्ट गंप के मैजिक को रीक्रिएट किया है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ 1994 में रिलीज हुई टॉम हैंक्स की ‘फॉरेस्ट गंप’ का ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। अद्वैत चंदन के डायरेक्शन में बनी ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ में आमिर के अलावा करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी लीड रोल में हैं।

‘फॉरेस्ट गंप’ VS ‘लाल सिंह चड्ढा’
इस वीडियो को शेयर कर ऑस्कर एकेडमी ने कैप्शन में लिखा, ” ‘फॉरेस्ट गंप’ VS ‘लाल सिंह चड्ढा’। रॉबर्ट जेमेकिक्स और एरिक रॉथ की कहानी ने दुनिया को बदल दिया था। इसे इंडिया में अद्वैत चंदन और अतुल कुलकर्णी ने अपनाया और ‘लाल सिंह चड्ढा’ के रूप में बनाया। टॉम हैंक्स का रोल आमिर खान ने निभाया है और वह इस टाइटल से शायद मशहूर हो गए हैं।”

बता दें कि ‘फॉरेस्ट गंप’ ने 6 ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते थे, इस फिल्म को 13 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। ऑस्कर एकेडमी से पहले फॉरेस्ट गंप के ऑफिशियल पेज से भी दोनों फिल्मों का एक कंपैरिजन वीडियो शेयर किया गया था।

फिल्म ने 2 दिन में 20 करोड़ रुपए कमाए
हालांकि, तारीफों के बावजूद ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन फिल्म के बिजनेस में 40% की गिरावट देखने को मिली है। 180 करोड़ के बजट में बनी फिल्म दूसरे दिन (शुक्रवार) 8.5 करोड़ रुपए ही कमाए हैं। वहीं पहले दिन फिल्म ने 12 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। इस हिसाब से फिल्म 2 दिन में इंडिया से अब तक 20.5 करोड़ रुपए का ही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर पाई है।

खराब प्रदर्शन के बाद फिल्म के कई शोज कैंसिल
‘लाल सिंह चड्ढा’ को रक्षाबंधन के अ‌वसर पर 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। फिल्म को 3,000 हजार स्क्रीन्स मिली थीं। लेकिन, बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन के बाद फिल्म के कई शोज कैंसिल भी किए जा चुके हैं।

फिल्म का हिट और फ्लॉप का यह है पैमाना
ट्रेड एनालिस्टों को उम्मीद है कि फर्स्ट वीकेंड (शनिवार और रविवार) और 15 अगस्त (सोमवार) पर स्वतंत्रता दिवस की छुट्‌टी का फायदा मिलेगा और फिल्म के बिजनेस में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। यह फिल्म अगर 180 करोड़ रुपए से ज्यादा का ऑल टाइम बिजनेस कर लेगी, तब हिट मानी जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link