इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर संदीप के हत्यारों का हुआ खुलासा, लाइव मैच में मारी थीं गोलियां

0
49


नई दिल्ली: पंजाब पुलिस ने शनिवार को दावा किया कि अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल अंबिया की हत्या पेशेवर प्रतिद्वंद्विता के कारण कनाडा में बसे स्नोवर ढिल्लों की साजिश पर की गई थी जिन्होंने ओंटारियो में ‘नेशनल कबड्डी फेडरेशन’ बनाई हुई थी.नसंदीप की 14 मार्च को जालंधर के मालियान गांव में चल रहे कबड्डी मैच के दौरान पांच अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

ढिल्लों सहित करीब दर्जन भर लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीके भावरा ने कहा कि पुलिस को ढिल्लों की कथित संलिप्तता की जानकारी फतेह सिंह से पूछताछ के दौरान मिली कि स्नोवर ढिल्लों ने कई खिलाड़ियों को ‘द नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटारियों’ से जुड़ने के लिए मनाने की कोशिश की थी लेकिन ज्यादातर मशहूर खिलाड़ी संदीप के प्रबंधन वाली ‘मेजर लीग कबड्डी’ से जुड़े हुए थे जिससे ढिल्लों का महासंघ असफल रहा.

हो गया बड़ा खुलासा

जालंधर पुलिस ग्रामीण एसएसपी सतिंदर सिंह ने पत्रकारों से कहा कि फतेह ने ‘स्वीकार’ किया कि स्नोवर ढिल्लों के निर्देश पर उन्होंने अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पटियाल और सुखा डुनेके के साथ मिलकर संदीप की हत्या के लिए हमलावरों का इंतजाम किया था. फतेह ने यह भी माना कि उन्होंने स्नोवर के ‘फेडरेशन’ से जुड़ने के लिये कुछ खिलाड़ियों पर दबाव भी बनाया था. पुलिस ने कहा कि अमृतसर का स्नोवर ढिल्लों इस समय कनाडा के ओंटारियो के ब्रैम्पटन में रह रहा है और वह ‘कनाडा सथ टीवी एवं रेडियो शो’ का निर्देशक और प्रोड्यूसर है.

बदमाशों मे दिया हत्या को अंजाम

पुलिस ने सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा डुनेके पर भी खिलाड़ी को मारने की साजिश करने के लिए मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि सिमरनजीत उर्फ जुझर ने सुखा डुनेके के कहने पर हमलावरों के छुपने के लिए अपने रिश्तेदार स्वर्ण सिंह के घर में जगह मुहैया कराई थी जो फरार है. एसएसपी ने कहा कि हमलावरों की पहचान कर ली गयी है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.





Source link