इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने की खूबसूरत भारतीय हसीनाओं से शादी, हुस्न देख दीवाने हो जाएंगे आप

0
65


नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान दोनों देश पड़ोसी हैं. क्रिकेट को दोनों ही देशों में बहुत पसंद किया जाता है. कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भारतीय महिलाओं से शादी की है. इन खिलाड़ियों की पत्नियां हमेशा सबका ध्यान अपने ऊपर खींचती हैं. पाकिस्तान की खूबसूरत पत्नियों के फोटोज लोगों के द्वारा बहुत ही पसंद किए जाते हैं. आइए जानते हैं  पाकिस्तानी खिलाड़ियों और उनकी भारतीय पत्नियों के बारे में. 

1. शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अप्रैल 2010 में पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) से शादी की थी. इस कपल का अब इजहान नाम का एक दो साल का बच्चा भी है. दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र के शानदार खिलाड़ी हैं. शोएब पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ियों में शुमार हैं. उनकी बल्लेबाजी सभी को अपना दीवाना बना लेती है. वहीं, सानिया मिर्जा भारत की टेनिस स्टार हैं. उन्होंने खेल में नई उंचाईयां हासिल कीं हैं. 

2. हसन अली और सामिया आरजू

हसन अली (Hasan Ali) ने 20 अगस्त 2019 को हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू (Samiya Arzoo) से निकाह किया था. हसन अली और भारतीय एयरोनॉटिकल इंजीनियर शामिया आरजू का निकाह दुबई में हुआ था, जिसमें करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे. हसन अली के मुताबिक शामिया आरजू से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी. नूंह जिले के चंदैनी गांव की रहने वाली शामिया आरजू के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से रिटायर हैं. लियाकत के दादा और पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल सगे भाई थे. भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद तुफैल पाकिस्तान चले गए थे जबकि उनके दादा हिंदुस्तान में ही रह गए थे. पूर्व सांसद तुफैल का परिवार पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है. उनके जरिए ही हसन से शामिया का रिश्ता तय हुआ है.

3. जही अब्बास और रीता लूथरा 

जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) ने 1988 में रीता लूथरा से शादी की थी. शादी के बाद रीता लूथरा (rita luthra) ने धर्मांतरण कर लिया बाद में उनका नाम समीना अब्बास (Samina Abbas) हो गया. दोनों फिलहाल कराची में रहते हैं और समीना अपना इंटीरियर डिजाइनिंग का व्यापार चलाती हैं. जहीर अब्बास को पाकिस्तान का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. 

4. मोहसिन खान और रीना रॉय 

मोहसिन खान (Mohsin khan) ने 80 के दशक में रीना रॉय (Reena roy) से शादी कर के मुंबई में ही बस गए. दोनों की एक बेटी भी हुई जिसका नाम जन्नत रखा गया. हालांकि मोहसिन और रीना के बीच शादी संबंध अधिक दिन तक नहीं चले और 1990 के शुरुआती समय के बाद ही दोनों में तलाक हो गया. 





Source link