इन 2 दिग्गजों में लगी भारत का नया कोच बनने की जंग, एक का नाम सुन Virat Kohli होंगे परेशान!

0
28


नई दिल्ली: टीम इंडिया में अक्टूबर-नवंबर के महीने में कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं. पहले तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे उसके बाद टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री अपने पद से हटने वाले हैं. ऐसे में टीम को एक नए कप्तान के साथ-साथ नया कोच भी मिलेगा. इस वक्त बीसीसीआई ने दो दिग्गज खिलाड़ियों से भारत का नया कोच बनने की बात चलाई है. 

ये दो दिग्गज बन सकते हैं नए कोच 

बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद भारतीय टीम में कुछ बड़े बदलाव करने के बारे में सोच रहा है. दरअसल इस वक्त टीम इंडिया के कोच के लिए बीसीसीआई कई दिग्गज खिलाड़ियों से बात कर रहा है. इन दिग्गजों में एक नाम पूर्व खिलाड़ी और टीम इंडिया के पहले कोच रहे अनिल कुंबले और दूसरे दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण हैं. 

टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल खत्‍म हो रहा है. इसीलिए बीसीसीआई एक बार फिर अनिल कुंबले को मुख्य कोच बनाने के लिए सोच रहा है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार अब अनिल कुंबले को वापस लाने के तरीके को खोजा जा रहा है. यह माना जाता है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष गांगुली चाहते थे कि कुंबले 2017 में भी कोच बने रहे. 

लक्ष्मण के नाम पर चर्चा 

वहीं, कुंबले के अलावा भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को भी भारत के हेड कोच बनने का प्रस्ताव दिया गया है. बता दें कि लक्ष्मण पिछले कई सालों से आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कोचिंग करते आ रहे हैं और हैदराबाद ने उनकी कोचिंग में अच्छा प्रदर्शन भी किया है. यदि लक्ष्मण कोच बनते हैं तो ये पहली बार होगा कि उन्हें टीम इंडिया में इतना बड़ा पद दिया गया. 

 
कोहली की वजह से कुंबले ने छोड़ा था कोच पद 

अनिल कुंबले (Anil Kumble) 4 साल पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच थे. लेकिन उनका कार्यकाल  खत्म होने के बाद कोहली ने कोच पद के लिए शास्त्री को सपोर्ट किया. बता दें कि कुंबले 2016 में हेड कोच बने थे.
कॉन्ट्रैक्ट बढ़वाने के मूड में नहीं शास्त्री 
 
मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही खत्म हो रहा है. InsideSport के मुताबिक, रवि शास्त्री ने खुद ही अपना कार्यकाल बढ़ाने से मना कर दिया है. हालांकि बीसीसीआई और शास्त्री के बीच अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है. 
 
 

 

VIDEO-

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here