इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एडमिशन 2021: यूजी और पीजी में दाखिले के लिए 3 अक्टूबर तक करें आवेदन, हर परीक्षा की फाइनल डेट बाद में की जाएगी जारी

0
66


  • Hindi News
  • Career
  • Apply For Admission In UG And PG By October 3, The Final Date Of Each Examination Will Be Issued Later

38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट पोस्टग्रेजुएस रिसर्च और अन्य कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन विंडो खोल दी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एकेडमिक ईयर 2021-22 में एडमिशन के इच्छुक छात्र 3 अक्टूबर तक allduniv.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तारीखों के अनुसार UG, PG और रिसर्च प्रोग्राम में एडमिशन के लिए अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में एंट्रेंस परीक्षा आयोजित की जाएगी।

परीक्षा की फाइनल डेट्स बाद में होंगी जारी

यूनिवर्सिटी के एक बयान में कहा गया है कि प्रत्येक परीक्षा की फाइनल डेट्स बाद में घोषित की जाएंगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों में आवेदन करने से पहले, छात्रों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे कार्यक्रमों के लिए एलिजिबल हों। इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “यदि कोई उम्मीदवार किसी भी कोर्स की स्टडी के लिए अयोग्य पाया जाता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।”

इन शहरों मे आयोजित की जाएगी प्रवेश परीक्षा

प्रवेश परीक्षा उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, बरेली, आजमगढ़ के साथ-साथ पटना, भोपाल, नई दिल्ली, कोलकाता सहित बेंगलुरु, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर और तिरुवनंतपुरम परीक्षा केंद्रों पर यूजी और पीजी कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आयोजित की जाएंगी। हालांकि, उत्तर प्रदेश, पटना, भोपाल और नई दिल्ली में परीक्षा केंद्रों को छोड़कर सभी केंद्रों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा केवल ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी।

खबरें और भी हैं…



Source link