इलेक्ट्रिक स्कूटर Piaggio One जल्द होगा लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा 90 किलोमीटर, लुक्स और फीचर्स भी हैं शानदार

0
71


नई दिल्ली: Piaggio One Electric Scooter: अब जमाना इलेक्ट्रिक व्हीकल का आने वाला है. भारत में तेजी से ई-स्कूटर्स की डिमांड बढ़ी है, यही वजह है कि कंपनियां अब एडवांस फीचर्स और रेंज वाले ई-स्कूटर्स मार्केट में उतार रही हैं. इसी कड़ी में Piaggio Group ने एक और ई-स्कूटर Piaggio One को पेश किया है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. 

Piaggio One की लॉन्चिंग

Piaggio One को लेकर काफी उत्सुकता है, इस स्कूटर को 28 मई यानी आज से शुरू होने वाले Beijing International Motor Exhibition में लॉन्च किया जा सकता है.  लेकिन उससे पहले ही शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉप पर इसको टीज किया गया है. जिससे देखकर अंदाजा हो जाता है कि इसे युवाओं को देखते हुए डिजाइन किया गया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और स्टाइल का भी खुलासा किया गया है. हालांकि इसके टेक्निकल डिटेल्स के बारे में बीजिंग मोटर शो में ही पता चलेगा. 

ये भी पढ़ें- फिर बनना शुरू होंगे Driving License, जानिए कब से कर सकेंगे आवदेन

इनसे है मुकाबला

Piaggio ग्रुप इस समय भारत में Vespa और Aprilia जैसे स्कूटर्स बेचती है. भारत में Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला  TVS iQube, Bajaj Chetak और Ather 450X जैसे ई-स्कूटर से होगा. Piaggio One की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटर Vespa इलेक्ट्रिका पहले से ही मार्कट में उलब्ध है. 

फुल चार्ज में 90 किलोमीटर की रेंज !

Piaggio का कहना है कि Piaggio One को रोजाना इस्तेमाल वाला स्कूटर है, इसकी रेंज काफी ज्यादा है और वजन भी काफी कम है. इसमें कस्टमर्स को पोर्टेबल लीथियम आयन बैटरी मिलती है, जिसे चार्ज करना बेहद आसान है, इस ग्राहक अपने घर या ऑफिस कहीं भी चार्ज कर सकता है. दावा किया जा रहा है कि Piaggio One एक बार फुल चार्ज होने पर 90 किलोमीटर की रेंज दे सकती है. 

ये होंगे फीचर्स 

कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Piaggio One Keyless स्टार्ट होगा यानी बिना चाबी के ही स्टार्ट कर सकेंगे. स्कूटर में डिजिटल कलर्ड इंस्ट्रूमेंट पैनल, फुल LED लाइट्स, USB चार्जिंग और दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक हैं. इसकी सीट थोड़ी कम ऊंचाई वाली है, इसलिए कम लंबाई वाले लोग भी इसे आसानी से हैंडल कर सकेंगे. भारतीय बाजार में इसकी लॉन्चिंग के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक खुलास नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- अब ज्यादा क्यों नहीं दिखते 2000 रुपये के नोट? RBI ने किया खुलासा, इस साल सप्लाई नहीं किया एक भी नोट

LIVE TV





Source link