इस ऑलराउंडर ने खलने नहीं दी हार्दिक की कमी! साउथ अफ्रीका में भी अब करेगा कमाल

0
63


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. इस दौरे के लिए टीम इंडिया में युवा ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का भी चयन हुआ है. शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अपने कमाल के प्रदर्शन के दम पर टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की की है. अब साउथ अफ्रीका में भी वो कमाल का प्रदर्शन करना चाहते हैं. 

शार्दुल करेंगे कमाल 

टेस्ट क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर की शुरुआत अच्छी रही है और भारत का यह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी दोहराना चाहता है. बेहतर बल्लेबाजी कौशल के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां चल रहे पहले टेस्ट में ठाकुर को इशांत शर्मा और उमेश यादव के ऊपर तरजीह दी है.

शार्दुल ने टीम के अपने साथी रविचंद्रन अश्विन से बात करते हुए ‘बीसीसीआई.टीवी’ से कहा, ‘मैं अपने प्रदर्शन को लेकर उत्सुक हूं. मैं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में सफल रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि दक्षिण अफ्रीका में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाऊंगा. दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में योगदान देकर मुझे खुशी होगी.’ भारत के लिए सभी फॉर्मेट में 43 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 67 विकेट चटकाने के अलावा 366 रन बनाने वाले शार्दुल का मानना है कि आत्मविश्वास महत्वपूर्ण होता है.

गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में तगड़े शार्दुल 

शार्दुल ने कहा, ‘मुझे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अपने खेल को लेकर योजना बनाना पसंद है. जब मैं मैदान पर उतरता हूं तो मेरे लिए आत्मविश्वास ही सब कुछ है. अगर आप सफेद गेंद का क्रिकेट खेल रहे हैं तो आप यॉर्कर के बारे में सोचते हैं. इसलिए यॉर्कर फेंकने के लिए में पूरे आत्मविश्वास के साथ जाता हूं जो एक खिलाड़ी के रूप में मेरे लिए महत्वपूर्ण है.’ मुंबई के इस क्रिकेटर ने कहा कि उनका लक्ष्य ऐसा खिलाड़ी बनना है जो हमेशा टीम की जीत में योगदान दे.





Source link