इस खिलाड़ी ने बढाई Rishabh Pant की टेंशन, टी20 World Cup में विकेटकीपिंग का बड़ा दावेदार

0
16


नई दिल्ली: 19 सितंबर से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज होगा, जिसके तुरंत बाद 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. आईपीएल, वर्ल्ड कप के बाद होने से सभी खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा. सिर्फ पिच और कंडीशन्स ही नहीं प्लेयर्स के लिए ये प्रैक्टिस का शानदार मौका है और माने या ना माने आईपीएल में खिलाड़ियों की फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन पर गहरा प्रभाव डालेगी. ऐसे में कुछ युवाओं के पास सुनहरा मौका है.

ईशान किशन के पास जबर्दस्त मौका

इस बार टी20 वर्ल्ड कप की टीम में युवा खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के स्टार प्लेयर ईशान किशन को मौका दिया गया है. उन्होंने पिछले कुछ वक्त में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है. ये खिलाड़ी एक विकेटकीपर बल्लेबाज है. लेकिन पंत के टीम में होते हुए उन्हें विकेटकीपिंग करने का मौका मुश्किल ही मिलेगा. हालांकि वक्त कब बदल जाए कोई नहीं जानता ऐसे में इस युवा खिलाड़ी को अपने आप को आईपीएल में साबित करना होगा. 

तैयारियों में जुटे हैं ईशान 

मुंबई इंडियंस के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आईपीएल शुरू होने से पहले काफी पसीना बहा रहे हैं. बल्लेबाजी ही नहीं ईशान विकेटकीपिंग के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. मुंबई की टीम भी उनके लिए काफी समझदारी के साथ ट्रेनिंग सत्र का आयोजन कर रही है. मुंबई इंडियंस ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें किशन अभ्यास कर रहे हैं. 23 साल के ईशान ने नॉर्मल विकेटकीपिंग कैच से लेकर स्टंप के पीछे तेजी से पकड़े जाने वाले कैच का अभ्यास किया. पार्थिव पटेल अपने अनुभव से ईशान किशन की विकेटकीपिंग को और बेहतर करने की कोशिश कर रहे थे और कई मौकों पर ईशान के प्रयास से पटेल खुश दिखे.

 

पंत की टेंशन बढ़ी

एमएस धोनी के बाद पंत ही टीम इंडिया के लिए फुलटाइम विकेटकीपिंग कर रहे हैं और अब तक कोई भी खिलाड़ी उनको बाहर नहीं कर पाया है. लेकिन ईशान किशन एक शानदार बल्लेबाज के साथ बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं और ऐसे में वो पंत के लिए टेंशन बन सकते हैं. अगर आईपीएल के दौरान मुंबई के इस युवा खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहता है तो वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं, जो पंत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. 

चमकी ईशान की किस्मत

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए सिलेक्टर्स ने शिखर धवन की जगह पर 23 साल के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को जगह देना ज्यादा सही समझा. अपने डेब्यू के बाद से अब तक नंबर 3 या नंबर 4 पर खेलने वाले किशन को सिलेक्टर्स ने रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया है. हैरानी की बात ये है कि किशन ने अबतर सिर्फ 3 इंटरनेशनल टी20 मुकाबले खेले हैं और उनका डेब्यू भी इसी साल हुआ. बता दें कि ईशान किशन ने अपने टी20 और वनडे डेब्यू पर आते ही हाफ सेंचुरी लगाई थी. इतना ही नहीं वो पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. ऐसे में सिलेक्टर्स ने उन्हें जगह देना ठीक समझा. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here