इस दिग्गज ने चुनी अपनी बेस्ट प्लेइंग 11, Virat Kohli नहीं भारत के इन 3 प्लेयर्स को दी जगह

0
78


नई दिल्ली: विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं. पिछले दो साल से विराट ने भले ही एक भी शतक ना जड़ा हो लेकिन फिर भी विराट का प्रदर्शन कमाल का रहा है. दुनिया का हर प्लेयर चाहेगा कि विराट कोहली उनकी टीम मे रहे. लेकिन हाल ही में एक दिग्गज ने साल 2021 की बेस्ट प्लेइंग 11 चुनी है. हैरानी की बात ये है कि उन्होंने विराट कोहली को ही अपनी टीम में जगह नहीं दी. 

इन्हें चुना ओपनिंग के लिए परफेक्ट 

मशहूर कमेंटटेटर हर्षा भोगले ने साल 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन चुनी. हैरानी की बात ये है कि उन्होंने विराट कोहली को बाहर रखा. जबकि अपनी टीम में भोगले ने 3 अन्य भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी. क्रिकबज से बातचीत करते हुए हर्षा ने ओपनर्स के तौर पर अपनी टीम में भारत के रोहित शर्मा और श्रीलंका के ओपनर दिमुथ करुणारत्ने को जगह दी. रोहित के साथ उन्होंने केएल राहुल को जगह देना ठीक नहीं समझा. 

मिडिल ऑर्डर से विराट को किया बाहर

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और पाकिस्तान के फवाद आलम को हर्षा ने मिडल ऑर्डर में जगह दी है. लाबुशेन मौजूदा समय में टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं. वहीं रूट ने इस साल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. फवाद आलम का प्रदर्शन भी कमाल का रहा है. इसके अलावा भारत के ऋषभ पंत को हर्षा ने विकेटकीपर बल्लेबाज चुना और जेसन होल्डर को एकमात्र ऑलराउंडर के रूप में चुना गया. 

गेंदबाजों में इन्हें मिली जगह

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो हर्षा ने भारत के रविचंद्रन अश्विन को जगह दी. इसके अलावा फास्ट बॉलिंग यूनिट में उन्होंने पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया और न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन को जगह दी. एक और हैरानी की बात ये है कि हर्षा ने भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी अपनी टीम में जगह नहीं दी. 

हर्षा भोगले की टेस्ट इलेवन:

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशेन, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, शाहीन अफरीदी और एनरिक नॉर्खिया.  





Source link