इस बॉलर ने बरपाया कहर, 9 ओवर में झटके 6 विकेट; पहले ओवर में हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

0
12


Saurashtra vs Delhi Ranji Trophy 2022: भारतीय टीम में 12 साल बाद वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी में कमाल का खेल दिखाया है. वह सौराष्ट्र टीम के कप्तान हैं. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया और हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. उनादकट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स टीम बैकफुट पर पहुंच गई है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

उनादकट ने ली हैट्रिक 

रणजी ट्रॉफी के मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ दिल्ली के कप्तान यश धुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ. उनादकट ने पहले ही ओवर में अपनी हैट्रिक पूरी की और इतिहास रच दिया. वह रणजी ट्रॉफी के किसी मैच में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. 

जयदेव उनादकट ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ध्रुव शौरे को आउट किया. उसके बाद वैभव रावल उनका शिकार हुए और दिल्ली के कप्तान यश धुल को उन्होंने पांचवीं गेंद पर पवेलियन भेजा. उनादकट यहीं नहीं थमे उन्होंने अपने दूसरे ओवर में भी दो विकेट चटका दिए. इस बार जॉन्टी सिद्धु और ललिता यादव उनका शिकार बने.

मैच के 9 ओवर में अभी तक जयदेव उनादकट ने 29 रन देकर 6 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, दिल्ली टीम 108 रनों पर 8 विकेट गंवाकर संकट में दिखाई दे रही है. 

12 साल बाद खेला था मैच 

जयदेव उनादकट ने हाल में बांग्लादेश दौरे पर 12 साल बाद टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट झटके हैं. वहीं, 2 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 





Source link