एक चोट ने बदल दी इस खिलाड़ी की जिंदगी, और कप्तानी छिनकर किसी और की हो गई

0
19


दुबई: टीम इंडिया (Team India) के विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने चोट की वजह से आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पहला फेज मिस कर दिया था, लेकिन अब वो फिट होने के बाद एक बार फिर कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में लौटने जा रहे हैं. हालांकि दूसरे चरण में दिल्ली की कप्तानी किसको दी जाएगी इस पर सवाल उठ रहे थे लेकिन अब सब साफ हो गया है.

पंत बने रहेंगे दिल्ली के कप्तान

आईपीएल 2020 (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स ने ऐलान किया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में टीम के कप्तान बने रहेंगे. नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर, जिनके नेतृत्व में दिल्ली 2020 के सीजन में फाइनल में पहुंची थी उनकी उपस्थिति के बावजूद फ्रेंचाइजी ने कप्तानी में परिवर्तन करने का फैसला किया.

फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक बयान में कहा, ‘जेएसडब्ल्यू-जीएमआर के सह-स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आज घोषणा की कि इंडियन प्रीमियर लीग के शेष 2021 सीजन के लिए पंत कप्तान के रूप में बने रहेंगे’.

एक चोट ने बदल दिया खेल

इसी साल भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कंधे में चोट (Shoulder injury) लग गई थी जिसके बाद उन्होंने सर्जरी कराई और कई महीनों तक मैदान से बाहर रहे. अय्यर के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर रहने के बाद पंत को कप्तानी सौंपी गई थी. 

पंत ने दिल्ली को टॉप पर पहुंचाया

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहला फेज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार कप्तानी की. जिसकी बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) फिलहाल प्वाइंट टेबल में टॉप पर है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट इस रिदम को बिगाड़ना नहीं चाहेगी.
बता दें कि दिल्ली अपने अभियान की शुरूअत 22 सितंबर को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से करेगी.

पंत की परफॉरमेंस पर टिका अय्यर का फ्यूचर!

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) भले ही श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अगले साल दोबारा कप्तानी सौंपने की बात कर रहा है, लेकिन सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली को इस साल चैंपियन बनाते हैं या नहीं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here