एनटीए ने जारी किया नोटिफिकेशन: नीट यूजी 17 जुलाई 2022 को, परीक्षा का समय 20 मिनट बढ़ाया गया, जेईई मेन का शेड्यूल भी बदला

0
23


  • Hindi News
  • Career
  • NEET UG On July 17, This Time 20 Minutes More Will Be Available, JEE Main Schedule Also Changed

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट का नोटिफिकेशन 6 अप्रैल की रात जारी कर दिया है। इस साल नीट 17 जुलाई को होगी। फॉर्म फिलिंग प्रक्रिया छह मई तक चलेगी। परीक्षा का समय 20 मिनट बढ़ाया गया है। पिछले साल तक यह तीन घंटे का होता है। इस साल 3:20 घंटे रहेगा। नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इस साल 200 सवाल पूछे जाएंगे। हालांकि पिछले साल भी 200 सवाल पूछे गए थे, लेकिन इनमें से छात्रों को 180 सवाल ही हल करने थे। चॉइस पर अभी तक स्थिति साफ नहीं है।

नीट के लिए आवेदन शुल्क

नीट में आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 1600 रुपए, जनरल, ईडब्ल्यूएस व ओबीसी एनसीएल के लिए 1500 और एससी, एसटी, नि:शक्त व थर्ड जेंडर के लिए 900 रुपए रखा गया है।

जेईई मेन का नया शेड्यूल

इसके साथ ही एनटीए ने जेईई मेन का शेड्यूल भी बदल दिया है। जेईई मेन का पहला सेशन (अप्रैल) अब 20 से 29 जून तक होगा। दूसरे सेशन (मई) का आयोजन 21 से 30 जुलाई तक होगा। अब तक जेईई एडवांस्ड तीन जुलाई को प्रस्तावित है। जेईई मेन की तारीखों में बदलाव की वजह से जेईई एडवांस्ड का शेड्यूल बदलना अब तय है। जेईई मेन के रिजल्ट से पहले एडवांस्ड संभव नहीं है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here