ऑफिस जाने वालों के लिए Uber ने शुरू की नई सर्विस, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता समेत सात शहरों में मिलेगी सुविधा

0
10


नई दिल्ली: Uber Corporate Shuttle: कोरोना महामारी का प्रकोप थोड़ा कम हुआ है, कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाना शुरू कर दिया है. ऐसे में ऑनलाइन टैक्स एग्रीगेटर Uber ने कर्मचारियों के लिए स्पेशल कॉर्पोरेट शटल सर्विस शुरू की है, जिसमें वो कर्मचारियों को घर से ऑफिस और ऑफिस से घर पहुंचाने की सुविधा देगा.

Uber की स्पेशल कॉर्पोरेट शटल सर्विस

Uber का कहना है कि ये स्पेशल टैक्सी सैनिटाइज्ड और पूरी तरह सुरक्षित होंगी. ये सर्विस अभी सात शहरों में शुरू की गई है, जिसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे और बैंगलुरू शामिल हैं. कॉरपोरेट शटल एक कस्टमाइज्ड कम्यूट सर्विस है जो उबर इंडिया कई कंपनियों को दे रही है. एक गाड़ी में 10-50 लोगों के बैठने की व्यवस्था होती है.

ये भी पढ़ें- टेलीकॉम सेक्टर को सरकार से बड़ी राहत, 100 फीसदी FDI को कैबिनेट की मंजूरी

कंपनियों के लिए फायदेमंद

कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि एक विश्वसनीय, सुरक्षित और लागत प्रभावी सवारी सुनिश्चित करने के लिए उबर की मुख्य तकनीक का उपयोग करते हुए, सेवा कंपनियों को अपने स्थिरता लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करती है, जिससे शहरों में भीड़भाड़ कम हो जाती है, प्रदूषण कम हो जाता है और कार्यालय पार्किंग रिक्त स्थान खाली हो जाता है.

सुरक्षा पहली प्राथमिकता

सुरक्षा से बढ़कर कोई प्राथमिकता नहीं है, उबर ने कहा कि इस सर्विस में सुरक्षा उपायों की पूरी व्यवस्था शामिल है. जिसमें गो ऑनलाइन चेकलिस्ट, सवारी और ड्राइवरों दोनों के लिए अनिवार्य मास्क नीति, ड्राइवरों के लिए प्री-ट्रिप मास्क वेरिफिकेशन सेल्फी और SOP में अनिवार्य ड्राइवर एजुकेशन शामिल है.

‘बदलती जरूरतों को पूरा करेगी उबर’

उबर कॉरपोरेट शटल के लॉन्च पर भारत और दक्षिण एशिया में उबर फॉर बिजनेस के प्रमुख, अभिनव मित्तू ने कहा कि उबर में, हम अपने ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. Uber कॉर्पोरेट शटल कंपनियों को अपने कर्मचारियों को पहले रखने में मदद करती है. वे ट्रैफिक जाम, पार्किंग और कार के रखरखाव के खर्च के तनाव के बिना सुरक्षित रूप से काम पर आते हैं.

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए अपनी कारों को छोड़ना आसान बनाकर, सेवा हमारे शहरों में भीड़भाड़, प्रदूषण को कम कर सकती है. मुश्किल भरे 20 महीनों के बाद भारत को सुरक्षित रूप से काम पर वापस लाने में मदद करना सम्मान की बात है.

बयान में यह भी कहा गया है, यह भारत में लॉन्च होने वाले उबर के उच्च क्षमता वाले वाहन कार्यक्रम का पहला प्रोडक्ट है, जिसे खास तौर पर भारत और अन्य उभरते बाजारों में ऑफिस जाने वालों के सामने आने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें- Air India खरीदने की दिशा में आगे बढ़ी Tata Sons, कई दूसरी कंपनियों ने भी लगाई बोली

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here