कंगना रनोट के खिलाफ कॉपीराइट उलंघन का मामला: ऑथर आशीष कौल ने मुंबई पुलिस से मांगा अपडेट, कहा- जल्द से जल्द न्याय करें

0
77


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कंगना रनोट पर कॉपीराइट उल्लंघन का केस दर्ज करने वाले ऑथर आशीष कौल ने अब इस मामले में पुलिस से अपडेट मांगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कौल ने अपने वकील के जरिए खार (मुंबई) पुलिस को एक लेटर भेजा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि उन्हें अपने केस की प्रोगेस के बारे में अब तक को जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने यह भी लिखा है कि उन्हें यह भी पता नहीं है कि मामले में एक्ट्रेस को नोटिस भेजा गया है या नहीं? कौल ने पुलिस से जल्द से जल्द न्याय की मांग की है।

6 दिन पहले FIR हुई

किताब ‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ के लेखक आशीष कौल की कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत पर एक कोर्ट के आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार (12 मार्च) को एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ कथित जालसाजी का मामला दर्ज किया। कंगना के अलावा उनकी बहन रंगोली चंदेल, भाई अक्षत रनोट और प्रोड्यूसर कमल कुमार जैन के खिलाफ भी खार पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। कंगना ने जनवरी में ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ बनाने का ऐलान किया था। उसे लेकर ही आशीष ने मुंबई मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराई थी।

क्या है कंगना पर आरोप?

आशीष का कहना है कि उनके पास कश्मीर की रानी और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है। यह सोच से परे है कि एक नामी अदाकारा ने किताब और उसकी कहानी पर जबरन अपना अधिकार जमाया है। पुलिस ने बताया कि मजिस्ट्रेट के आदेश पर भारतीय दंड संहिता की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और कॉपीराइट कानून के तहत FIR दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link