कान्स 2022: कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत को मिला खास सम्मान, फेस्टिवल में ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ चुना गया देश

0
22


8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कान्स फिल्म फेस्टिवल के जूरी पैनल में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के शामिल होने के बाद भारत को एक और सम्मान मिला है। इस साल होने वाले कान्स फेस्टिवल में भारत ऑफिशियल ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ के रूप में शामिल होगा। ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब कान्स फिल्म मार्केट में ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ का ट्रेडिशन शुरू किया गया है। आने वाले समय में यह परंपरा अलग-अलग देशों के साथ जारी रहेगी।

17 से 28 मई तक चलेगा कान्स
कान्स फेस्टिवल इस साल 75वीं एनिवर्सरी सेलिब्रेट करेगा, वहीं इत्तेफाक से भारत भी ब्रिटिश रूल से आजादी के 75 साल सेलिब्रेट कर रहा है। बता दें, हाल ही में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की थी। यह फेस्टिवल 17 मई से शुरू होकर 28 मई तक चलेगा।

फेस्टिवल में भारत ‘कंट्री ऑफ ऑनर’
भारत के इंफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्ट मिनिस्टर अनुराग सिंह ठाकुर ने यह जानकारी शेयर करते हुए कहा, ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल में ऑफिशियली भारत को कन्ट्री ऑफ ऑनर के रूप में चुना गया है। हम कान्स फिल्म फेस्टिवल में एक ही संदेश देना चाहते हैं कि ‘इंडिया द कंटेंट हब ऑफ द वर्ल्ड’, भारत को हम इस दिशा में प्रस्तुत करेंगे।’

दीपिका कान्स 2022 की जूरी पैनल में शामिल
दीपिका पादुकोण का नाम भी इस साल फेस्टिवल डी कान्स की जूरी पैनल लिस्ट में शामिल है। इस बात की जानकारी खुद एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर दी थी। दीपिका ने फेस्टिवल का एक ऑफिशियल नोट भी शेयर किया था। जिसमें लिखा था, “इंडियन एक्ट्रेस, सोशल वर्कर और प्रोड्यूसर दीपिका पादुकोण अपने देश में बहुत बड़ी स्टार हैं। दीपिका 30 से ज्यादा फीचर फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने अपना हॉलीवुड डेब्यू विन डीजल के साथ ‘XXX द रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ से फीमेल लीड के तौर पर किया था। उन्होंने अपने प्रोड्क्शन हाउस ‘का प्रोड्क्शन’ की शुरुआत फिल्म ‘छपाक’ से की थी।”

खबरें और भी हैं…



Source link