केरल में रिलीज नहीं होगी अवतार-2: थिएटर मालिक और डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच विवाद बनी वजह, प्रॉफिट शेयर को लेकर फंसा मामला

0
24


4 घंटे पहले

द फिल्म एग्जिबिटर्स यूनाइटेड ऑर्गनाइजेशन ऑफ केरला (FEUOK) ने एनाउंस किया है कि वो केरल में अवतार- 2 को नहीं रिलीज होने देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स और थिएटर ओनर्स के बीच में मुनाफे को लेकर हुए विवाद की वजह से ये फैसला लिया गया है। दरअसल फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स फिल्म के रिलीज के पहले हफ्ते में कलेक्शन का 60% हिस्सा मांग रहे हैं जबकि थिएटर्स के मालिक 55% से ज्यादा हिस्सा देने को तैयार नहीं हैं।

हम अवतार 2 को केरल में रिलीज नहीं होने देंगे

FEUOK के चेयरपर्सन विजयकुमार ने इस मसले पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा – “हम फिल्म को बैन नहीं कर रहे हैं लेकिन उनके नियमों और शर्तों को मान नहीं सकते। वे केरल में सिंगल-स्क्रीन थिएटर्स से ज्यादा पेमेंट की मांग कर रहे हैं जिसे हम किसी भी कीमत पर एक्सेप्ट नहीं कर सकते। हम अवतार 2 को केरल में रिलीज नहीं होने देंगे हालांकि हम बातचीत से यह मसला हल करने को तैयार हैं।”

डिस्ट्रीब्यूटर्स 60 फीसदी हिस्सा मांग रहे

रिपोर्ट्स के मुताबिक अवतार 2 के डिस्ट्रीब्यूटर्स ये चाहते हैं कि फिल्म के रिलीज के पहले हफ्ते में जितना भी कलेक्शन हो थिएटर ओनर उन्हें उसमें से 60 फीसदी हिस्सा दे दें लेकिन थिएटर ओनर 55% के रेगुलर शेयर से आगे बढ़ने को तैयार नहीं है। इसी बात को लेकर ये विवाद पैदा हुआ है।

केरल में कुल 400 स्क्रीन्स हैं

अगर ऐसा होता है तो फिल्म की ओपनिंग पर काफी ज्यादा असर पड़ेगा क्योंकि केरल में 400 स्क्रीन है और अगर फिल्म इन 400 स्क्रीन्स पर रिलीज नहीं होती है तो जाहिर सी बात है, फिल्म की कमाई उस हिसाब से नहीं हो पाएगी जैसा इसके मेकर्स उम्मीद जता रहे हैं। खैर अभी फिल्म रिलीज होने में 15 दिन का टाइम है तो इस बीच अगर मामला सुलझ जाता है तो डिस्ट्रीब्यूटर्स और थिएटर ओनर दोनों के लिए सही होगा।

16 दिसंबर को रिलीज होगी अवतार-2

बता दें कि अवतार-2 16 दिसंबर को रिलीज होगी। फिल्म का पहला शो 16 दिसंबर को मिडनाइट 12 बजे से शुरू हो जाएगा। फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी पहले ही स्टार्ट हो चुकी है। करीब दो हजार करोड़ में बनी इस फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स, वीएफएक्स और बैकग्राउंड स्कोर काफी इंप्रेसिव लग रहे हैं। ऑडियंस के लिए ये एक बिल्कुल नया अनुभव जैसा होगा। फिल्म को इंग्लिश और हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में भी रिलीज किया जाएगा।

अवतार के पहले पार्ट ने 19 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था

अवतार फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी। इसने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे। ये अब तक के सिनेमाई इतिहास की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। इसने पूरी दुनियाभर में करीब 19 हजार करोड़ का टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। फिल्म को रिलीज हुए 14 साल हो गए हैं कि लेकिन कमाई के मामले में फिल्म अभी भी टॉप पर है। इस फिल्म में सैम वाशिंगटन, जोई सल्डाना, स्टीफन लैंग जैसे एक्टर्स नजर आए थे। अवतार-2 में कुछ नए कलाकारों की भी एंट्री हुई है जिसमें टाइटैनिक फेम केट विंसलेट और क्लिफ कर्टिस भी नजर आएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link