कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर की महाठग बीबी: ED की चार्जशीट मे खुलासा; सुकेश की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही लीना ने सारे सबूत डिलीट किए

0
23


  • Hindi News
  • National
  • Chandrashekhars Wife Leena Paul Master Conwoman Disclosure In ED’s Chargesheet; Leena Deleted All The Evidence As Soon As She Got The News Of Sukesh’s Arrest.

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में कहा गया है कि सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल मनी लांड्रिंग के पीछे की मास्टरमाइंड (कॉनवुमन) है। लीना फिल्म मद्रास कैफे सहित कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

चार्जशीट में कहा गया है कि लीना ने जानबूझकर पैसे के लेन-देन से इनकार किया। वहीं सुकेश की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही सारे सबूत मिटा दिए। आरोपी लीना ने क्राइम छिपाने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग से भी इनकार किया है। लीना पर कैश डिलीवर करने के सारे आरोप सुकेश ने खुद पर ले लिए हैं। इस केस के दूसरे आरोपियों अरुण मुथु, आनंद मूर्ति और जगदीश ने बताया है कि लीना ने उन्हें इस मामले में अपना नाम न लेने की धमकी दी थी।

8 साल पहले बैंक से 19 करोड़ रुपए की ठगी में गिरफ्तार
लीना पॉल को 2013 में दिल्ली पुलिस ने चेन्नई पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तार किया था। उस पर चेन्नई के एक बैंक से 19 करोड़ रुपए की ठगी करने का आरोप था। ठगी के बाद से ही वह अपने प्रेमी सुकेश के साथ फरार थी। गिरफ्तारी के वक्त लीना के पास से 9 लग्जरी कार और 81 महंगी हाथ घड़ी बरामद की गई थी।

मई 2013 में लीना को फतेहपुर बेरी के फार्म हाउस से गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस।

मई 2013 में लीना को फतेहपुर बेरी के फार्म हाउस से गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस।

लीना को फतेहपुर बेरी के एक फार्म हाउस से गिरफ्तार किया गया था। तब सुकेश गिरफ्तारी से बच निकला था। चेन्नई क्राइम ब्रांच ने लीना पर विश्वासघात, धोखाधड़ी व आपराधिक षड्यंत्र की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

डेंटिस्ट से फिल्म एक्ट्रेस का सफर

लीना फिल्म मद्रास कैफे सहित कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

लीना फिल्म मद्रास कैफे सहित कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

लीना ने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म ‘रेड चिलीज’ (2009) से की थी। साउथ के सुपरस्टार मोहनलाल इस फिल्म में लीड रोल में थे। तब से वह ‘हसबैंड्स इन गोवा’ (2012), ‘कोबरा’ (2012) और ‘बिरयानी’ (2013) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। लीना ने डेंटिस्ट बनने के लिए बेंगलुरु में पढ़ाई की। लीना को सिनेमा से प्यार था, लिहाजा उन्होने डेंटिस्ट का काम छोड़ दिया।

सुकेश के बॉलीवुड कनेक्शन की शुरुआत कैसे हुई?
2010 में सुकेश की मॉडल और एक्ट्रेस लीना पॉल से मुलाकात हुई। दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे बढ़ती गई और दोनों साथ रहने लगे। यहीं से सुकेश की बॉलीवुड में एंट्री हुई। अब लोगों को ठगने में लीना भी सुकेश का साथ देने लगी। 2015 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद भी बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस के साथ सुकेश के अफेयर की चर्चाएं चलती रहीं।

2010 में सुकेश और लीना की पहली मुलाकात हुई। 2015 में दोनों ने शादी कर ली।

2010 में सुकेश और लीना की पहली मुलाकात हुई। 2015 में दोनों ने शादी कर ली।

2015 में सुकेश और लीना मुंबई आ गए। यहां पर फर्जी स्कीम के जरिए 450 से भी ज्यादा लोगों से 19.5 करोड़ रुपए ठगे। इसके बाद CBI ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया। इसके बाद भी सुकेश ने ठगी का खेल जारी रखा। वो खुद को लॉ और होम मिनिस्ट्री का ऑफिसर बताकर ठगी करता रहा।

जैकलीन से अपना परिचय कराने के लिए पिंकी ईरानी को रकम दी
मनी लांड्रिंग मामले में ED ने पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया था। पिंकी ने चंद्रशेखर को बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया था। ANI के मुताबिक, ED के अधिकारियों ने शुक्रवार को पिंकी ईरानी और सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल भेजा है। दोनों से अलग-अलग और एक साथ कई सवाल पूछकर बयान दर्ज किए गए हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय की रडार पर हैं जैकलीन फर्नांडीज
जैकलीन फर्नांडीज और सुकेश चंद्रशेखर का कनेक्शन पहले ही जांच के दायरे में है, क्योंकि एक्ट्रेस को ठग सुकेश से कई महंगे तोहफे मिले थे। जैकलीन ने ED अधिकारियों को बताया था कि सुकेश चंद्रशेखर ने उन्हें कहा था कि वे जयललिता के परिवार से जुड़ा है और सन टीवी का मालिक है और उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री में फिल्में करने के लिए भी कहा था।

इसी साल जब बेल पर सुकेश बाहर आया था तब उसकी मुलाकात जैकलीन से हुई थी।

इसी साल जब बेल पर सुकेश बाहर आया था तब उसकी मुलाकात जैकलीन से हुई थी।

जैकलीन ने यह भी खुलासा किया कि सुकेश उनके मेकअप आर्टिस्ट के माध्यम से उनके संपर्क में आया था। जब सुकेश चंद्रशेखर इस साल की शुरुआत में कुछ समय के लिए जमानत पर बाहर था, तब उसकी मुलाकात जैकलीन से हुई और दोनों की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल भी हुईं थीं। बताया जा रहा है कि जैकलीन के अलावा सुकेश एक्ट्रेस नोरा फतेही से भी मिला था और उन्हें भी महंगे गिफ्ट दिए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here