क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने खरीदी 1.16 करोड़ रु. की लग्जरी कार, देखें क्या है खासियत?

0
45


हाइलाइट्स

एसयूवी मर्सिडीज-बेंज के 4MATIC ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है.
कार सिर्फ 6.3 सेकंड के 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.
मर्सिडीज बेंज की यह लग्जरी एसयूवी काफी एडवांस फीचर्स से लैस है.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने एक नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस एसयूवी (Mercedes-Benz GLS SUV) खरीदी है, इसकी कीमत ₹1.16 करोड़ (एक्स-शोरूम) है. GLS जर्मन निर्माता की प्रमुख SUV है. ऐसा लगता है कि सूर्यकुमार ने AMG किट भी लगाई है, क्योंकि उनकी SUV का फ्रंट ग्रिल Mercedes-Benz के स्टॉक वाले ग्रिल से अलग है.

मर्सिडीज-बेंज अभी तक भारतीय बाजार में GLS का केवल GLS 400d 4MATIC वेरिएंट ही बेच रही है. यह 3.0-लीटर स्ट्रेट-सिक्स डीजल इंजन से लैस है, जो 330 hp की मैक्सिमम पावर और 700 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसे 9-स्पीड जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

238 किमी प्रति घंटा है टॉप स्पीड
यह एसयूवी मर्सिडीज-बेंज के 4MATIC ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ यानी फोर व्हील ड्राइव के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि यह कार सिर्फ 6.3 सेकंड के 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 238 किमी प्रति घंटा है. GLS 2,505 किलोग्राम के कर्ब वेट और 3,250 किलोग्राम के ग्रॉस वेट के साथ काफी भारी है.

एडवांस और लग्जरी फीचर्स की है भरमार
मर्सिडीज बेंज की यह लग्जरी एसयूवी काफी एडवांस फीचर्स से लैस है. इसमें एक वाइडस्क्रीन कॉकपिट है, जिसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. इसमें सॉफ्ट-क्लोज डोर हैं और एक रियर कम्फर्ट पैकेज प्लस है, जिसमें एक एमबीयूएक्स रियर टैबलेट मिलता है ताकि पीछे रहने वाले लोग एसयूवी के कई कार्यों को नियंत्रित कर सकें. जीएलएस को 7-सीटर एसयूवी के रूप में भी पेश किया जा रहा है, इसलिए यह काफी व्यावहारिक है.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने का अच्छा मौका! फेस्टिव सीजन में मिल रहा 50 हजार का डिस्काउंट

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस है एसयूवी
सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें जीएलएस ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, एक्टिव ब्रेकिंग असिस्ट, प्री सेफ सिस्टम, एडेप्टिव हाईबीम, अटेंशन असिस्ट और 360-डिग्री पार्किंग कैमरा से लैस है. SUV को एयर सस्पेंशन के साथ भी पेश किया जा रहा है, जो एक्टिव डैम्पिंग के साथ आता है. इसके अलावा, कनेक्टेड कार फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा कार में जियो-फेंसिंग, ओपनिंग और क्लोजिंग विंडो और सनरूफ, व्हीकल फाइंडर आदि जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Mercedes Benz India, Suryakumar Yadav



Source link