क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर, इस क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को कहा अलविदा

0
16


मध्यप्रदेश की रणजी टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर अशोक जगदाले का सोमवार को इंदौर में 76 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उनके परिवार के एक सदस्य ने यह जानकारी दी. जगदाले के छोटे भाई और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व सचिव संजय जगदाले ने बताया कि उनके बड़े भाई अशोक जगदाले रविवार देर रात नाक से खून बहने के बाद बेसुध हो गए थे और उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

रक्तस्राव से तबीयत बिगड़ती चली गई

अशोक जगदाले ने बताया कि आंतरिक रक्तस्राव से उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई और डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा सके. अशोक जगदाले ने 76 प्रथम श्रेणी मैचों में चार शतकों के साथ 2,954 रन बनाए थे और 182 विकेट भी झटके थे.

बेहतरीन हरफनमौला क्रिकेटरों में से एक

क्रिकेट इतिहास के जानकार सूर्यप्रकाश चतुर्वेदी ने कहा, ‘जगदाले मध्यप्रदेश के बेहतरीन हरफनमौला क्रिकेटरों में से एक थे. पहले वह दाएं हाथ से फिरकी गेंद फेंकते थे और बाद में उन्होंने मध्यम गति के गेंदबाज के रूप में राज्य की टीम को अपनी सेवाएं दीं.’ 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया

सूर्यप्रकाश चतुर्वेदी ने याद किया कि एक बार जब सेंट्रल जोन की टीम दलीप ट्रॉफी जीती, तो इसमें जगदाले और सलीम दुर्रानी के हरफनमौला प्रदर्शन का बड़ा हाथ था. जगदाले के निधन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई हस्तियों ने शोक जताया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link