खुसाला: नरगिस फाखरी ने लिया था बॉलीवुड से मेंटल हैल्थ ब्रेक, बोलीं- मैंने महसूस किया था कि इस काम से मुझे खुशी नहीं मिल रही थी

0
74


8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस फाखरी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने कुछ साल पहले अपनी मेंटल हेल्थ पर ध्यान देने के लिए एक्टिंग से ब्रेक लिया था। अपने करियर की शुरुआत में नरगिस ने फिल्म ‘रॉकस्टार’ से सबके दिलों को छू लिया था। उसके बाद नरगिस कुछ और फिल्मों और आइटम नंबर्स में नजर आईं, लेकिन वो जलवा नहीं दिखा पाईं जो उन्होंने अपनी पहली फिल्म में दिखाया था। इसलिए उसके बाद उन्होंने कुछ दिन फिल्मों से दूर रहने का फैसला किया और अपनी मेंटल हेल्थ पर ध्यान दिया। हालांकि नरगिस अब भारत वापस आ गई हैं और जल्द साउथ फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाली हैं।

स्ट्रेस की वजह से नरगिस ने लिया था काम से ब्रेक

नरगिस ने कहा, “कहीं न कहीं मुझे यह महसूस हो रहा था कि मेरे ऊपर काम का दबाव बहुत ज्यादा हो रहा है, जिस वजह से मुझे बहुत स्ट्रेस हो रहा था। मैं अपने दोस्तों और परिवार को भी मिस कर रही थी। मुझे याद है कि साल 2016 और 2017 में मुझे इस बात का एहसास हुआ था। मैंने महसूस किया कि इस काम से मुझे खुशी नहीं मिल रही है। मैंने बैक-टू-बैक फिल्मों में काम किया, इस दौरान और भी बहुत कुछ हो रहा था और मैं इसे रोकना चाहती थी। मैंने महसूस किया कि अपने दिमाग और शरीर के बीच बैलेंस बनाए रखने के लिए मुझे इसे रोकना होगा और इसलिए मैंने यह कदम उठाया।”

नरगिस को लोगों ने कहा था कि ब्रेक लेने से लोग उन्हें भूल जाएंगे

नरगिस ने कहा कि बहुत से लोग इस तरह का ब्रेक लेने से डरते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि जब वो वापस आएंगे तो लोग उन्हें भूल जाएंगे। इस बारे में बात करते हुए वो आगे कहती हैं, “एक समय ऐसा होता है जब आपको मेंटल और फिजिकल हेल्थ के लिए ब्रेक लेना जरूरी होता है। मुझे पता है कि इंडस्ट्री में एक्टर, उनके मैनेजर और यहां तक ​​​​कि पीआर एजेंसीज ​​​​भी आपको बताती हैं कि आपको ज्यादा से ज्यादा दिखना चाहिए और अगर आप बहुत ज्यादा समय के लिए ब्रेक लेते हैं, तो लोग आपको भूल जाते हैं।”

परिवार वालों से मिलकर नरगिस हैं पूरी तरह से स्वस्थ

नरगिस कहती हैं, “कई बार अकेले रहना मुश्किल होता है, इंसान होने के नाते आपको सपोर्ट सिस्टम चाहिए होता है। इसलिए मैं न्यूयॉर्क वापस चली गई थी। मैं लंबे समय से अपने दोस्तों और परिवारवालों से मिली नहीं थी, इसलिए जब मैं वहां वापस गई तो मैंने उनके साथ बहुत सारा वक्त बिताया। अब मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं।”

आखिरी बार ‘तोरबाज’ में नजर आई थीं नरगिस

नरगिस की बात करें तो उन्हें आखिरी बार साल 2020 की नेटफ्लिक्स फिल्म ‘तोरबाज’ में सपोर्टिंग रोल में देखा गया था, जिसमें उनके साथ संजय दत्त और राहुल देव थे। इस समय वो तेलुगु फिल्म ‘हरि हर वीरा मल्लू’ में काम कर रही हैं, जिसमें पवन कल्याण लीड रोल में हैं। तेलुगु भाषा में यह उनकी पहली फिल्म है।

खबरें और भी हैं…



Source link