गर्मी आते ही बढ़ने लगी AC की डिमांड, बिना खरीदे ऐसे आप भी कर सकते हैं इस्तेमाल

0
48


नई दिल्‍ली: होली के साथ ही गर्मी का मौसम दस्तक देने को तैयार है. बढ़ती गर्मी में AC की डिमांड बढ़ने लगती है. गर्मियों के मौसम में लोग AC खरीदने का मन बनाते तो हैं लेकिन खर्चे को देखकर अपना हाथ रोक लेते हैं. तो ऐसी सिचुएशन में आपको घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिन्हें अपनाकर आप AC का आनंद उठा सकते हैं.

कम बजट में रेंट पर लें एसी 

पैसे बचाने का एक तरीका किराए पर एसी ले लें. कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के जरिए आप AC को रेंट पर लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. रेंट पर एसी लेने का एक फायदा ये भी है की आपको इस पर कोई मेन्टेनेन्स का खर्च नहीं उठाना पड़ता है.

सिर्फ इन शहर के लोग उठा सकेंगे लाभ

आपको बता दें कि किसी भी ऑनलाइन रेंटल साइट से एसी लेने से पहले उसके सभी टर्म्स और कंडीशन्स को जरूर पढ़ लें. इसके अलावा पैसे देने से पहले किसी भी डाउट को कस्टमर सपोर्ट टीम को कॉल करके क्लियर कर लें. वेबसाइट की ऑथेंटिसिटी को जरूर वेरिफाई कर लें. जानकारी के लि‍ए बता दें कि आप दिल्ली, मुंबई, नोएडा, गुड़गांव, चेन्नई, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे शहरों में ही किराए पर एसी ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कल होगा मंत्रिमंडल का गठन, राज्यपाल दिलाएंगे सभी कैबिनेट मिनिस्टर्स को शपथ

रेंटमोजो 1500 रुपये लेती है इंस्टालेशन चार्ज 

रेंटमोजो एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो कि एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर उपलब्ध है. इससे आप दिल्ली, नोएडा, मुंबई, चेन्नई और दूसरे कई शहरों में रेंटल सर्विस ले सकते हैं. एसी का रेंट इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने समय के लिए एसी किराए पर लेने की योजना बना रहे हैं. रेंटमोजो फ्री रीलोकेशन और अपग्रेड की सुविधा प्रदान करता है. इसका लाइनअप 1,399 रुपये प्रति माह से शुरू होता है और 1 टन स्प्लिट एयर कंडीशनर किराए पर लेने के लिए आपको 1,949 रुपये का सिक्योरिटी डिपोजिट करना होता है जो वापस मिल जाता है. रेंटोमोजो इंस्टालेशन चार्ज के रूप में 1,500 रुपये लेता है, जिसमें आइटम के लिए पानी का पाइप शामिल है.

सिटीफर्निश से भी आसानी से ले सकेंगे AC

सिटीफर्निश गर्मियों के दौरान AC की मांगों को पूरा करने वाली एक अन्य किराए की सेवा है. अगर आप 1 टन का विंडो एसी किराए पर लेना चाहते हैं, तो सिटीफर्निश आपसे हर महीने 1,069 रुपये चार्ज करता है, जिसमें 1,000 रुपये इंस्टॉलेशन शुल्क और 2,749 रुपये का सिक्योरिटी डिपाजिट जमा राशि भी शामिल है. जबकि 1 टन स्प्लिट एसी का किराया 1,249 रुपये प्रति माह, एसी को इनस्टॉल करने के लिए 1,500 रुपये और सिक्योरिटी डिपाजिट 2,799 रुपये है.

LIVE TV





Source link