चिल्ड्रन डे स्पेशल: बजरंगी भाईजान की मुन्नी सीख रही हैं मार्शल आर्ट्स, तारे जमीं पर के ईशान को अच्छे ऑफर का इंतजार

0
69



मुंबईएक घंटा पहलेलेखक: राजेश गाबा

  • ईशान ड्रामा में धूम मचा रहा है, हर्षाली एक्टिंग स्कूल ज्वॉइन करेगी
  • सुपरस्टार के साथ सुपरहिट फिल्म के बावजूद बाद में दोनों को कोई खास ऑफर नहीं मिले

बीते कुछ सालो में बॉलीवुड में बजरंगी भाईजान की मुन्नी और तारे जमीं पर के ईशान जैसी पॉपुलरिटी किसी चाइल्ड आर्टिस्ट को नहीं मिली। यह दोनों ने तय कर लिया है कि वह आगे एक्टिंग में ही अपनी करियर बनाएंगे। इसके लिए दोनों अपने आप को ग्रूम भी कर रहें है। दोनों में यह बात कॉमन है कि बॉलीवुड से उनको बाद में कोई अच्छे बड़ी ऑफर नहीं मिले।

ऑफर आ रहे, लेकिन रोल अच्छे नहीं
बजरंगी भाईजान की मुन्नी हर्षाली मल्होत्रा बताती है कि उनको फिल्म, टीवी और ओटीटी के बहुत सारे ऑफर आ रहे हैं। लेकिन, उसमें वो बात नहीं है। मैं जल्दबाजी में कुछ नहीं करना चाहती। मैं चाहती हूं फिल्म में मेरे काम को नोटिस किया जाए।

मार्शल आर्ट सीख रही हूं, एक्टिंग की ट्रेनिंग भी लेनी है
मैं आगे चलकर एक्ट्रेस ही बनना चाहती हूं। एक्टिंग क्लासेस जॉइन करूंगी। प्रॉपर ट्रेनिंग लेकर खुद को ग्रुम करूंगी। फिलहाल, कोविड के चलते नहीं कर पाई थी। अभी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग और एरोबिक्स भी कर रही हूं। खुद को फिट रखने के लिए बाहर का खाना और फास्ट फूड अवॉइड करती हूं।

रील बनाना पसंद पर ऑनलाइन क्लास नहीं
लॉकडाउन के वक्त मैने काफी रील्स बनाए। लेकिन, ऑनलाइन क्लास इंजॉय नहीं करती। अभी मेरी 8 क्लास की पढ़ाई चल रही है। मैं स्कूल टीचर और फ्रेंड्स को मिस कर रही हूं।

सलमान आज भी कहते हैं, बोलो मेरी सुपर स्टार
मैं जब फिल्म के सेट पर सलमान अंकल को बताया था कि मै उनकी तरह सुपर स्टार बनना चाहती हूं, क्या आप मुझे सुपर स्टार बना देंगे? सलमान अंकल ने कहा था कि तू मुझसे भी बड़ी सुपर स्टार बनेगी। अब जब भी बर्थ-डे या किसी फेस्टिवल पर सलमान अंकल को विश करती हूं तो वह तुरंत बोलते हैं, ‘बोलो मेरी सुपरस्टार’।

तारे जमीं पर…के बाद दर्शील ने की थी तीन फिल्में
दर्शील ने बताया कि ‘तारे जमीं पर’ के बाद मैं ने बतौर चाइल्ड एक्टर तीन फिल्में मिली। ‘बम-बम बोले’ में भाई-बहन की कहानी थी। इसके बाद ‘जोक्कोमॉन’ एक सुपर हीरो की कहानी थी। उसके बाद इंटरनेशनल सिनेमा करने का मौका भी दीपा मेहता की फिल्म ‘मिड नाइट चिल्ड्रन’ से मिला। जो सलमान रुश्दी के नॉवेल पर बनाई गई थी।

ड्रामा में पॉजिटिव रिस्पॉन्स के बाद एक्टर बनना तय किया
चाइल्ड एक्टर के तौर पर फिल्मों के बाद पढ़ाई पर फोकस किया। लेकिन, स्कूल टाइम से ही थिएटर से भी जुड़ गया। 30-40 प्ले में काम किया। लोगों का अच्छा फीडबैक मिला तो ठान लिया कि एक्टिंग में ही करियर बनाना है।
नेशनल सेंटर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स में थिएटर के मंझे हुए कलाकारों के साथ कॉन्फिडेंस से अच्छा काम किया। बाद में डायरेक्टर अभिषेक पटनायक ने अनंत महादेवन जैसे दिग्गजों के साथ नाटक ‘केन आई हेल्प यू’ करने का ऑफर दिया। यह मेरी ड्रामा करियर का टर्निंग पाइंट था।

अच्छे ऑफर्स का इंतजार
आज फिल्मों की टेक्नोलॉजी और कंटेंट हर दिन अपडेट हो रहे हैं। ऐसे में अगर आप पुराने ढर्रे पर रह कर फिल्मों में काम करेंगे तो सर्वाइव करना मुश्किल होगा। एक्टिंग का कोर्स किया है लेकिन थिएटर से सिखता रहता हूं। ‘बुक्स’ और ‘विल यू बी माय गर्लफ्रेंड’ जैसी शॉर्ट फिल्में कर चुका हूं। अब अच्छे ऑफर्स का इंतजार है। ताकि, एक एक्टर के तौर पर खुद को प्रूव कर पाऊं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here