चेहरे पर इस तरह लगाएं बर्फ, दाग-धब्बे, धुर्रियां और मुंहासों से मिलेगा निजात, ग्लो भी आएगा

0
16


Skin Care Tips: बर्फ की मदद से आप स्किन से संबंधी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं. हम देखते हैं कि गर्मियों के सीजन में चेहरे का निखार न सिर्फ खोने लगता है, बल्कि ऑयल ज्यादा आने से चेहरे पर पिम्पल्स भी आ जाते हैं. ऐसे में आईस थेरेपी से न सिर्फ आपके चेहरे के दाग-धब्बे ठीक हो जाते हैं, बल्कि इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है. खास बात ये भी है कि चेहरे पर रोजाना बर्फ के टुकड़े को लगाने से कील, मुहासे और झुर्रियां दूर हो सकती हैं.

1. चेहरे पर ग्लो लगाने के लिए इस तरह लगाएं बर्फ
अगर आप चेहरे पर परफेक्ट ग्लो लाना चाहते हैं तो बर्फ मदद करेगी. इसके लिए रोज सुबह चेहेर पर बर्फ का टुकड़ा लें और उसे किसी कपड़े या प्लास्टिक बैग में लपेट लें. फिर चेहरे पर लगाएं. इसे हल्के हाथों से रब करें और चेहरे पर सर्कुलर यानी घड़ी की चलने की दिशा में घुमाएं. ऐसा 2 मिनट तक करने से निखार वापस आएगा. 

2. मुंहासो से छुटकारा पाने के लिए इस तरह लगाएं बर्फ
बर्फ की मदद से आप चेहरे पर आने वाले मुंहासों से भी राहत पा सकते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स कहते हैं कि बर्फ की मसाज से मुंहासों से छुटकारा मिलता है. इसके लिए सबसे पहले चेहरा धोकर सुखा लें. फिर अब कपड़े या प्लास्टिक बैग में लिपटे हुए बर्फ से सर्कुल यानी हाथों को गोलाकार में घुमाते हुए चेहरे की 10 मिनट मसाज करें. रोज ऐसा करने से आपको मुंहासो से छुटकारा मिल सकता है.

2. नझुर्रियों को कंट्रोल करता है बर्फ
चेहरे की झुर्रियों को कम करने में भी बर्फ मददगार है. चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने से झुर्रियों को कंट्रोल किया जा सकता है. ये न केवल मौजूदा झुर्रियों को कम करने में मदद करते हैं, बल्कि नई झुर्रियों को आने से भी रोकते हैं.

4. डार्क सर्कल्स को कम करते हैं बर्फ के टुकड़े
बर्फ के टुकड़े आंखों के डार्क सर्कल्स को कम करने के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. डार्क सर्कल्स में आइस क्यूब को गुलाब जल और खीरे के रस के साथ लगाने से बहुत फायदा होता है. अगर आप ये उपाय कुछ दिन तक जारी रखेंगे तो जल्‍द ही आपको परिणाम दिखाई देने लगेगा.

चेहरे पर बर्फ ललगाने का तरीका

  • दो मिनट से ज्यादा चेहरे पर बर्फ नहीं रगड़नी है.
  • सप्ताह में तीन से चार दिन सुबह एक आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करें.
  • ऐसा करने से लंबे समय तक ताजगी मिलेगी.

कर्ली बालों से छुटकारा दिलाएगी ये सीरम, हेयर हो जाएंगे लंबे, घने और मजबूत, चमक भी आएगी

 

Disclaimer– इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here