जब सेट पर हुए हादसों में बाल-बाल बचे सितारे: जब फिल्म की शूटिंग के दौरान घायल हुए स्टार्स, शाहरुख के कंधे में हुआ था फ्रैक्चर तो ऋतिक के सिर में लगी थी चोट

0
23


5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हाल ही में खबर आई कि फिल्म ‘गणपत’ में एक एक्शन सीन की शूटिंग के वक्त टाइगर श्रॉफ घायल हो गए। उन्होंने खुद एक तस्वीर शेयर करते हुए इस बात की पुष्टि की। इस तस्वीर में टाइगर की आंख चोट से सूजी हुई नजर आ रही थी।

वैसे ये पहला मौका नहीं है, कई बार सेट पर एक्शन सीन शूट करते समय एक्टर्स को गंभीर चोट भी लग जाती हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुली’ के सेट पर गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस दुर्घटना के बाद जैसे उनका पुनर्जन्म हुआ था। 24 जुलाई 1982 को बेंगलुरु में एक फाइट सीन की शूटिंग के दौरान बिग बी गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे।

बेंगलुरु के हॉस्पिटल में पहला ऑपरेशन हुआ। फिर मुंबई के ब्रीच कैंडी में सर्जरी हुई। इस हादसे ने लगभग बिग बी को मौत के मुंह में पहुंचा दिया था। उन्होंने 63 दिन तक मौत से जंग लड़ी थी और फिर आखिरकार 24 सितंबर 1982 को ब्रीच कैंडी अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

शाहरुख खान

फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की शूटिंग करते समय शाहरुख के सिर पर 80 किलो का दरवाजा गिर गया था। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा फिल्म ‘जीरो’ की शूटिंग के दौरान उन्हें कंधे में फ्रैक्चर हो गया था जिसका काफी लंबा इलाज चला था।

ऋतिक रोशन

2013 में बैंग-बैंग की शूटिंग के वक्त ऋतिक को सिर में चोट लग गई थी। उन्होंने पेन-किलर्स लेकर शूटिंग करने की कोशिश की लेकिन इससे उन्हें तकलीफ होने लगी जिसके बाद उन्हें एक ब्रेन सर्जरी से सिर में जमे थक्के को हटवाना पड़ा। इसके बाद ऋतिक कुछ हफ्तों का बेड रेस्ट लेकर शूटिंग पर वापस लौट आए थे।

अरशद वारसी

अरशद वारसी एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, इस दौरान वो गंभीर सिर की चोट से बच गए। फिल्म के शॉट के मुताबिक, अरशद पीछे की तरफ कूदे इस दौरान वो उनका सिर मेटल की ट्रॉली से टकरा गया जिस पर शॉट्स लेने के लिए कैमरा रखा हुआ था। सूत्रों ने ये भी बताया कि जब उनका सिर ट्रॉली से टकराया तो करीब 30 मिनट तक उन्हें चक्कर आते रहे थे। इसके अलावा उन्हें एक बार घुटने की इंजरी का भी सामना करना पड़ा था जिसके बाद उन्हें बेड रेस्ट की सलाह मिली थी।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट एक अवॉर्ड शो के दौरान परफॉर्मेंस देते हुए जल गईं थीं, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, क्योंकि इससे पहले वे अपनी फिल्म की शूटिंग के दौरान भी 3 बार घायल हो चुकी हैं। फिल्म ‘कपूर एंड सन्स’ की शूटिंग के दौरान भी आलिया के कंधे में चोट लगी थी। इस वजह से उनकी शूटिंग से छुट्टी हो गई थी। फिल्म ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया’ की शूटिंग के दौरान भी आलिया घायल हो गई थीं और उनके पैर में काफी चोटें आई थीं।

जॉन अब्राहम

कुछ वक्त पहले ही ‘फोर्स-2’ की शूटिंग के दौरान जॉन बुरी तरह घायल हो गए थे। जिस वजह से फिल्म की शूटिंग रुक गई थी। इससे पहले ‘शूटआउट एट वडाला’ के सेट पर भी कुछ ऐसा ही हादसा हो चुका है, जिसमें जॉन बाल-बाल बचे थे। इस फिल्म के क्लाइमैक्स की शूटिंग के समय अनिल कपूर ने एक ब्लैंक बुलेट जॉन के ऊपर चला दी थी। ये दूरी ज्यादा से ज्यादा 15 फीट की रही होगी। ये गोली जॉन की गर्दन के दाएं हिस्से को छू कर निकल गई थी, जिसके उनकी गर्दन बुरी तरह जल गई थी। ये घाव अब भी उनकी कॉलर बोन पर साफ दिखता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here