जब Rajesh Khanna ने कहा था, ‘डिंपल कपाड़िया वापसी थी और टीना मुनीम घावों के लिए बाम’

0
83


When Late Rajesh Khanna Opened Up On His Affairs: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का 60 और 70 के दशक में सारा जमाना दीवाना हुआ करता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह 1970 और 1980 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर थे. वहीं, डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से शादी और अंजू महेंद्रू के साथ उनके अफेयर्स ने उस समय खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

कहा जाता था कि डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की बहुत बड़ी फैन थीं. उस समय वह ऋषि कपूर के साथ प्यार के साथ-साथ सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही थीं. हालांकि, उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए. राजेश खन्ना ने मौके का फायदा उठाया और डिंपल को प्रपोज किया, जो उनसे 15 साल छोटी थीं. डिंपल ने भी बिना देर किए राजेश खन्ना को हां कर दिया और 1973 में राजेश और डिंपल ने शादी कर ली.



मीड़िया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिंपल ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘राजेश खन्ना से शादी करना मेरे लिए सबसे बड़ी बात थी. मुझे नहीं लगता था कि मेरी सफलता इस सुपरस्टार से शादी करने जितनी अधिक थी. मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हुआ करती थी, यह एक सपने के सच होने जैसा था.’ हालांकि, सुपर स्टार राजेश खन्ना करियर की चोटी पर आकर प्रोफेशनल लाइफ और डिंपल के साथ रिश्ता निभाने में फेल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 80 के दशक की शुरुआत में अपनी फिल्मों की विफलता के कारण राजेश खन्ना को शराब की लत लग गई थी. इसी वजह से डिंपल कपाड़िया के साथ उनका रिश्ता भी कमजोर होता गया. भले ही डिंपल हर मुश्किल घड़ी में राजेश के साथ खड़ी रहीं लेकिन राजेश खन्ना को आराम मिला टीना मुनीम के पहलू में.



टीना मुनीम और राजेश खन्ना फिल्म ‘सौतन’ की शूटिंग के लिए मॉरिशस में थे. वहां डिंपल भी राजेश खन्ना के साथ गई थीं. वहीं से टीना और राजेश के अफेयर की खबरें मीडिया में आने लगीं. जल्द ही डिंपल कपाड़िया तक भी ये बात पहुंच गईं और उनका दिल टूट गया था और वह बिना किसी को बताए मुंबई लौट आई और उसके बाद वो मुंबई में राजेश के बंगले ‘आशीर्वाद’ में वापस नहीं गईं.



साल 1985 में एक इंटरव्यू के दौरान डिंपल ने कहा, ‘जिस दिन मेरी और राजेश की शादी हुई, उस दिन हमारे घर में लाइफ और खुशी खत्म हो गई थी.’ टीना और राजेश अपने रिश्ते को लेकर सबके सामने आ गए तो वहीं डिंपल को भी सनी देओल में एक नया प्यार मिल गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेश अपनी बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना की वजह से पत्नी डिंपल को तलाक देने के लिए तैयार नहीं थे. टीना को ये मंजूर नहीं था और इसी वजह से उन्होंने राजेश खन्ना से अपना रिश्ता खत्म कर लिया. भले ही राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया के साथ खुश नहीं थे, लेकिन वह टीना मुनीम के साथ रिश्ते में भी संतुष्ट नहीं थे. एक इंटरव्यू में उन्होंने कुबूल किया था कि, ‘मैंने डिंपल से रिबाउंड पर शादी की और टीना मेरे घावों पर मरहम थी.’

यह भी पढ़ेंः

जब सुपरस्टार Mumtaz और Reena Roy से मिलीं Farah Khan, देखें शानदार तस्वीर

क्या पति Ranveer Singh के बराबर फीस मांगकर Sanjay Leela Bhansali की फिल्म Baiju Bawra से बाहर हुईं Deepika Padukone?





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here