जल्द जारी होगी रीट-2022 की विज्ञप्ति: शिक्षा मंत्री कल्ला बोले – नकल रोकने के लिए सरकारी इमारतों में बनाए जाएंगे परीक्षा केंद्र

0
66


जयपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सचिवालय में रीट की तैयारियों को लेकर बैठक लेते शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला।

राजस्थान में 23 और 24 जुलाई को होने वाली रीट भर्ती परीक्षा की तैयारियां तेज हो गई हैं। सोमवार को शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला की अध्यक्षता में सचिवालय में बैठक हुई जिसमें रीट के पाठ्यक्रम को तैयार करने के साथ ही भर्ती परीक्षा में नकल रोकने को लेकर रणनीति तैयार की गई।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि राजस्थान के लाखों युवाओं का भविष्य शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा हुआ है। ऐसे में भर्ती परीक्षा में पारदर्शिता बरतने के साथ ही परीक्षा का पाठ्यक्रम निर्धारित करने को लेकर मंथन किया गया। जल्दी पाठ्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। इस बार परीक्षा केंद्र जिला मुख्यालय के सरकारी भवन में ही बनाए जाएंगे ताकि किसी भी तरह की धांधली और भ्रष्टाचार को रोका जा सके।

शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने बताया कि रीट परीक्षा 2022 के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिसके तहत प्रदेशभर में जिला स्तर पर परीक्षा संचालन समिति का गठन किया जाएगा। इसकी अध्यक्षता जिले के कलेक्टर करेंगे। वहीं एडीएम को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। इसके साथ ही जल्द ही सिलेबस के साथ भर्ती विज्ञप्ति भी जारी की जाएगी ताकि छात्र तय समय पर आवेदन कर जुलाई में होने वाली भर्ती परीक्षा में शामिल हो सकें।

खबरें और भी हैं…



Source link