जल्द होगा India vs Pakistan मैच, टीम इंडिया लेगी टी20 वर्ल्ड कप का बदला

0
115


नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान दोनों ही पड़ोसी देश है. दोनों ही देशों में क्रिकेट को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है. ऐसे क्रिकेट फैंस भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर हमेशा ही उत्साहित रहते हैं. अभी हाल ही में दोनों देश टी20 वर्ल्ड कप 2021 में नजर आए थे. जहां पाकिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया है. अब इसी महीने दोनों देश आपस में भिड़ने वाले हैं. आइए जानते हैं कब. 

एशिया कप के लिए हुआ टीम का ऐलान 

बीसीसीआई (BCCI) ने इसी महीने से यूएई में शुरू हो रहे अंडर-19 एशिया कप के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा कमेटी ने 11 से 19 दिसंबर तक बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में खेले जाने के लिए 25 सदस्यीय टीम की घोषणा भी की है. यह दोनों टूर्नामेंट अगले साल जनवरी- फरवरी में आयोजित होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिहाज से काफी अहम हैं. बीसीसीआई के मुताबिक अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा जल्द की जाएगी. 

यहां भिड़ेंगी दोनो टीमें 

अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. हमारी सहयोगी बेबसाइट जी हिंदुस्तान के मुताबिक अंडर-19 एशिया कप का आयोजन आगामी 23 दिसंबर से यूएई में किया जाएगा. इस एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, अफगानिस्तान, कुवैत और यूएई की टीमें भाग लेंगी, जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर आमने सामने नजर आने जा रही हैं.

अंडर 19 एशिया कप में होगा भारत और पाकिस्तान का मैच 

भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. यश धुल को नया कप्तान बनाया गया है. भारत की अंडर 19 टीम एशिया कप में 25 दिसंबर को पाकिस्तान की अंडर 19 टीम से मैच खेलेगी. इसके दो दिन बाद टीम 27 दिसंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 30 दिसंबर को खेला जाएगा. फाइनल 1 जनवरी को खेला जाएगा. 23 दिसंबर से एशिया कप की शुरुआत होगी.

खिताब जीतना चाहेंगे अंडर-19 के खिलाड़ी 

अंडर-19 एशिया कप का खिताब सबसे ज्यादा भारतीय टीम ने अपने नाम किया है. अब तक टीम ने 7 बार एशिया कप जीता है. 23 दिसंबर को से एशिया कप की शुरुआत हो रही है. अंडर 19 वर्ल्डकप से पहले ये एशिया कप भारत के लिए बहुत अहम है क्योंकि इससे खिलाड़ियों को तैयारी का अच्छा समय मिलेगा. 

ये है भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल

23 दिसंबर- भारत बनाम यूएई

25 दिसंबर- भारत बनाम पाकिस्तान

27 दिसंबर- भारत बनाम अफगानिस्तान

30 दिसंबर – सेमीफाइनल 1

30 दिसंबर- सेमीफाइनल 2
 
1 जनवरी – फाइनल

भारत की अंडर-19 एशिया कप के लिए टीम 

हरनूर सिंह पन्नू, अंगक्रिश रघुवंशी, अंश गोसाई, एसके रशीद, यश धुल (कप्तान), अनेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्या यादव (विकेटकीपर), राजंगद बावा, राजवर्धन हैंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, रिशिथ रेड्डी, मानव पारख, अमृत राज उपाध्याय, विक्की ओस्तवाल, वासु वत्स (फिटनेस मंजूरी के अधीन). 

 

एनसीए में शामिल होने वाले स्टैंडबाय खिलाड़ी 

आयुष सिंह ठाकुर, उदय सहारन, शाश्वत डंगवाल, धनुष गौड़ा, पीएम सिंह राठौर. 





Source link