जीत की खुशी में डूबी न्यूजीलैंड टीम, नाराज फूफा की तरह बैठा रहा ये ‘मैच विनर’

0
52


अबुधाबी: केन विलियमसन (Kane Williamson) की अगुवाई में न्यूजीलैंड ने अबुधाबी स्टेडियम में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया है. कीवी टीम ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के फाइनल में एंट्री कर ली. इसी के साथ इंग्लैंड ने 2 साल पुराना हिसाब चुकता कर लिया है. जब न्यूजीलैंड टीम ने जीत हासिल की तो सभी खिलाड़ी जश्न मनाने लगे, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा रहा जो अपनी कुर्सी से हिला तक नहीं. आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में. 
 

इंग्लैंड ने दिया 167 रनों का टारगेट 

टॉस हारकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए. इयोन मोर्गन की सेना की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोईन अली (Moeen Ali ) ने बनाए, उन्होंने 37 गेंदों में ताबड़तोड़ 51 रन की पारी खेली और अंत तक नॉट आउट रहे. डेविड मलान (Dawid Malan) ने 30 गेंदों में 41 रन बनाए. कीवी टीम की तरफ से टीम साउदी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी और जिमी नीशम ने 1-1 विकेट हासिल किए.

कीवी टीम ने हासिल की जीत 

167 रनों का टारगेट चेस करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. 13 रन पर न्यूजीलैंड ने दो विकेट खो दिए थे. उसके दो सबसे काबिल बल्लेबाज केन विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल आउट होकर वापिस लौट चुके थे. न्यूजीलैंड की टीम संकट में दिखाई दे रही थी. तब डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने 47 गेंदों पर 72 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी और वो आखिर तक नॉटआउट रहे उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the Match) का अवॉर्ड दिया गया.

ये खिलाड़ी नहीं हिला अपनी कुर्सी से 

जब न्यूजीलैंड की टीम टारगेट को चेस करते हुए मुश्किल में दिखाई दे रही थी. उस समय जेम्स नीशाम ने सही वक्त पर आकर 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ 27 रन बनाए, जिसमें 3 आतिशी छक्के शामिल थे. जैसे ही डेरिल मिचेल ने जीत का चौका लगाया तो पूरी न्यूजीलैंड की टीम जश्न में डूब गई, लेकिन जेम्स नीशाम अपने कुर्सी से नहीं हिले वो नाराज फूफा की तरह बैठे रहे. काफी देर तक वो बिना कोई रिएक्शन दिए बैठे रहे. शायद वो न्यूजीलैंड की जीत पर भरोसा नहीं कर पा रहे थे. 

न्यूजीलैंड ने लिया बदला 

न्यूजीलैंड ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनल में जगह बनाई है और इंग्लैंड का दोबारा टूर्नामेंट के चैंपियन बनने का ख्वाब चकना चकनाचूर हो गया. इसके साल कीवी टीम ने अंग्रेजों से 2 साल पुराना बदला ले लिया, दरअसल वनडे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में केन विलियमसन की आर्मी को इंग्लिश टीम के हाथों मायूस होना पड़ा था.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here