झटका! Maruti Suzuki की कारें फिर हुई महंगी, सितंबर से लागू होंगे बढ़े हुए दाम, जुलाई में CNG कारों की बढ़ाई थी कीमत

0
89


नई दिल्ली: Maruti Suzuki: अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको झटका लगने वाला है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की कारें एक बार फिर महंगी होने वाली है. कंपनी ने ऐलान किया है कि वो अपनी गाड़ियों के दाम एक बार फिर बढ़ाने जा रही है, उसके सभी मॉडल्स सितंबर से महंगे हो जाएंगे.

Maruti ने बढ़ाए कारों के दाम 

Maruti की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक कंपनी का कहना है कि बीते एक साल में कंपनी पर लागत का बोझ काफी बढ़ा है, इसलिए इस बोझ का कुछ हिस्सा कीमतों में बढ़ोतरी के रूप में  ग्राहकों पर डाला जाएगा. 
कंपनी के मुताबिक सितंबर 2021 से उसके सभी मॉडल्स के दाम बढ़ जाएंगे. 

कितनी होगी बढ़ोतरी? 

हालांकि कंपनी ने ये नहीं बताया है कि वो कारों की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी करने वाली है. आपको बता दें कि पिछले महीने यानी जुलाई में भी कंपनी ने CNG कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया था. तब Swift और सभी CNG वेरिएंट्स कारों के दाम बढ़ाए थे. जुलाई में भी Maruti Suzuki ने कहा था कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से CNG कारों के दाम बढ़ाए हैं. इन मॉडल्स की कीमतों में 15,000 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) तक की बढ़ोतरी की गई थी. 

ये भी पढ़ें- Taxpayers के लिए बड़ी राहत! इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने फिर बढ़ाई इन फॉर्म्स की डेडलाइन 

VIDEO

पहले भी बढ़ाईं थी कीमतें 

इससे पहले, मारुति सुजुकी ने तमाम इनपुट लागतों में बढ़ोतरी के चलते अप्रैल में भी अपनी कई कारों के दाम बढ़ाए थे. जनवरी में, मारुति ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए भी कुछ कार मॉडलों के लिए कीमतों में इजाफा किया था. मॉडल और रेंज के आधार पर कीमतों में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई थी.

Tata ने भी बढ़ाए दाम

Tata Motors ने भी इसी महीने अपनी Nexon EV SUV के दाम में फिर से बढ़ोतरी कर दी. इस साल यह तीसरा मौका है, जब टाटा मोटर्स ने अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत में इजाफा किया. इस बार टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक ‌वीइकल के टॉप शानदार वेरिएंट Tata Nexon EV XZ+ और Nexon EV XZ+ LUX के दाम 9,000 रुपये तक बढ़ा दिए गए हैं. 

महिंद्रा ने भी बढ़ाए थे दाम

जुलाई में महिंद्रा ने अपने सभी मॉडल्‍स के दाम में बढ़ोतरी की थी. कंपनी इस साल ये तीसरी बढ़ोतरी थी. इससे पहले महिंद्रा ने जनवरी और मई 2021 में गाड़ि‍यों की क़ीमत में बढ़ोतरी की थी. कुछ वेरीएंट्स के साथ महिंद्रा थार में क़रीब 1 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी हुई.

ये भी पढ़ें- Sovereign Gold Bond: आज से 500 रुपये सस्ता मिलेगा सोना, सिर्फ 5 दिनों तक चलेगी स्कीम, जानिए पूरी डिटेल

LIVE TV





Source link