टीम इंडिया के ये 5 हीरो अफगानिस्तान पर कहर बनकर टूटे, भारत को दिलाई धमाकेदार जीत

0
15


अबु धाबी: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के मैच में अफगानिस्तान को 66 रनों के बड़े अंतर से रौंद दिया. इस जीत से टीम इंडिया ने एक बार फिर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जगाई हैं. भारतीय टीम अभी भी सेमीफाइनल में जगह बना सकती है. भारत को अफगानिस्तान की तरह ही स्कॉटलैंड और नामीबिया को भी बड़े अंतर से हराना होगा. साथ ही ये दुआ भी करनी होगी कि न्यूजीलैंड की टीम अपना कम से कम एक मैच और हार जाए. 

दिवाली के मौके पर हुआ धमाका 

दिवाली के मौके पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने ऐसा धमाका किया, जिससे उसके फैंस के चेहरों पर मुस्कान है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने 210 रन बोर्ड पर टांग दिए. अफगानिस्तान की टीम बड़े स्कोर का दबाव नहीं झेल पाई और 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 144 रन ही बना पाई. टीम इंडिया की इस जीत के 5 हीरो रहे.  

1. रोहित शर्मा

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा का रौद्र रूप देखने को मिला. रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर 74 रन ठोक दिए, जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. लंबे समय से फैंस को रोहित शर्मा से ऐसी ही विस्फोटक पारी की उम्मीद थी. रोहित शर्मा की इस तूफानी बल्लेबाजी के कारण ही टीम इंडिया इतने बड़े स्कोर को हासिल कर पाई. भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप दो विकेट पर 210 रन बनाए जो मौजूदा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर है. रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. 

2. केएल राहुल

केएल राहुल भी रोहित शर्मा से पीछे नहीं रहे और उन्होंने 48 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 140 रनों की ओपनिंग पार्टनशिप की. राहुल को बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने में कोई परेशानी नहीं हुई और उन्होंने खराब गेंद को सबक सिखाने में भी कोई कोताही नहीं बरती.

3. हार्दिक पांड्या

रोहित शर्मा और केएल राहुल ही नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या ने भी रॉकेट जैसे शॉट उड़ाए हैं. हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 13 गेंदों पर 35 रन ठोक दिए, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इस दौरान हार्दिक पांड्या का स्ट्राइक रेट 270 का था. हार्दिक पांड्या का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है. 

4. मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम को 144 रन पर ही रोक दिया.  अफगानिस्तान की ओर से करीम जनत ने सबसे ज्यादा 42 नाबाद रन बनाए. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चकटाए. मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में फ्लॉप होने के बाद धमाकेदार वापसी की है और अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

5. रविचंद्रन अश्विन

भारत के लिए चार साल बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले रविचंद्रन अश्विन ने अपने कमबैक मैच में जमकर महफिल लूटी. भारतीय गेंदबाजों में अश्विन ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहद कंजूस गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके. रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. रविचंद्रन अश्विन का इकॉनमी रेट इस दौरान का 3.50 का रहा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here