ट्रेड स्टोरी: अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’ पर इंडस्ट्री की नजर, एक्सपर्ट बोले-बॉलीवुड के अच्छे दिन शुरू

0
81


मुंबई3 मिनट पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

बॉक्स ऑफिस पर आलिया भट्ट-स्टारर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की सफलता ने फिल्म इंडस्ट्री और ट्रेड मेंबर्स की उम्मीदें बड़ा दी हैं। आज (4 मार्च) से, महाराष्ट्र के 14 शहरों और जिलों के सिनेमाघरों को 100% ऑक्यूपेंसी के साथ ऑपरेट करने की अनुमति दी मिल गई है। वहीं अब तक केरला, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात आदि जैसे कई राज्यों में सिनेमाघरों को 100% ऑक्यूपेंसी की परमिशन भी मिल चुकी है। जाहिर है सरकार के इस फैसले के बाद, इंडस्ट्री को उम्मीद है कि इस महीने में ही फिल्मी व्यापार कई गुना बढ़ जाएगा।

बता दें, इस महीने की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है अक्षय कुमार स्टारर ‘बच्चन पांडे’ जो 18 मार्च को रिलीज होगी। प्रोड्यूसर और फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जोहर अक्षय कुमार की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करने का दावा कर रहे है।

अक्षय की फिल्में सोने पर सुहागा की तरह हैं: गिरीश जोहर
दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान गिरीश कहते है, “इस बात में कोई दोराए नहीं हैं कि अक्षय कुमार की फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर जलवा बिखरने में पूरी तरह से काबिल हैं। पिछले कुछ साल के रिकार्ड्स इस बात को साबित करते हैं। इस बार भी इंडस्ट्री को उनकी फिल्म से बहुत उम्मीद है। काफी महीनों बाद, थिएटर में 100 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ ऑडियंस फिल्म देखेंगी। बच्चन पांडे हार्डकोर कमर्शियल एंटरटेनिंग फिल्म है जिसका इंतजार हिंदी ऑडियंस काफी वक्त से कर रही है। मुझे यकीन हैं की बॉक्स ऑफिस पर ये अपने पहले ही दिन से जलवा बिखेरने में कामयाब रहेंगी। आम तौर पर इस तरह की कमर्शियल फिल्मों की शुरुआत अच्छी होती है और अक्षय की फिल्म सोने पर सुहागा की तरह है।”

‘बच्चन पांडे’ रिलीज के अगले हफ्ते ही ‘RRR’ रिलीज होंगी। तो क्या ‘RRR’ के रिलीज़ से ‘बच्चन पांडे’ पर असर होगा?
इस पर गिरीश कहते है, “RRR बहुत बड़े स्तर पर बनाई गई है, जाहिर है इतना पैसा लगा है तो वे स्क्रीन पर ज्यादा वक्त तक टिकने की पूरी कोशिश में है ताकि वे अपने पैसे को रिकवर कर पाएं। अब जब सिनेमा का ऑक्यूपेंसी लेवल बढ़ गया है तो मुझे नहीं लगता इसका बच्चन पांडे पर असर पड़ेगा। ऑडियंस दोनों फिल्में देखना चाहेंगी, हर वीकेंड पर उन्हें फ्रेश कंटेंट स्क्रीन पर देखने मिलेगा।”

अब बॉलीवुड के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं: ट्रेड एनालिस्ट गिरीश वानखेड़े
ट्रेड एनालिस्ट गिरीश वानखेड़े की माने तो बॉलीवुड के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं। हमसे बातचीत के दौरान, वे कहते है, “गंगूबाई काठियावाड़ी और झुंड के रिस्पांस के बाद, हमारी उम्मीद बढ़ गई हैं। बच्चन पांडे इन दोनों फिल्म से बड़ी है। ये ऐसी फिल्म है जिसे सिंगल स्क्रीन, मल्टीप्लेक्स के ऑडियंस देखने के लिए तरसती है। मुझे यकीन है कि अक्षय कुमार की ये फिल्म पहले दिन में ही 20 करोड़ रूपए कमा लेगी। अपने पहले हफ्ते में ही 100-150 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब रहेगी। वहीं उसके अगले हफ्ते RRR पैन इंडिया रिलीज होगी। अब बॉलीवुड के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं।”

बता दें, इस फिल्म में अक्षय कुमार और कृति सेनन के अलावा जैकलीन फर्नांडीज, स्नेहल डाब्बी, अभिमन्यू सिंह और सहर्ष कुमार शुक्ला भी हैं। फिल्म की कहानी एक गैंगस्टर के इर्द-गिर्द घूमते हैं। यह गैंगस्टर एक अभिनेता बनने की इच्छा रखता है। वहीं कृति सेनन एक पत्रकार हैं, जो एक फिल्म डायरेक्टर बनना चाहती हैं। फिल्म में अरशद वारसी, पंकज त्रिपाठी और प्रतीक बब्बर भी हैं। फिल्म निश्चय कुट्टांडा द्वारा लिखी और फरहाद शामजी द्वारा निर्देशित है। पहले, यह क्रिसमस 2020 पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं…



Source link