डर्टी जोक का परिणाम: रणदीप हुड्डा को यूनाईटेड नेशन्स की एनवायर्नमेंट बॉडी के एम्बेसडर पद से हटाया गया

0
83


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

9 साल पुराना वीडियो और उसमें एक एक्टर की गिरी हुई सोच के सामने आने का खामियाजा रणदीप हुड्‌डा को तुरंत भुगतना पड़ा। उन्हें यूनाईटेड नेशंस की एनवायर्नमेंट बॉडी के एम्बेसडर पद से हटा दिया गया है। रणदीप को फरवरी 2020 में ही तीन साल के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण संधि के तहत जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण के लिए एम्बेसडर के रूप में नियुक्त किया गया था।

संगठन ने वेबसाइट पर की घोषणा
43 साल के एक्टर रणदीप को लेकर सीएमएस (Conservation of Migratory Species of Wild Animals) ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि संगठन को वीडियो में एक्टर के द्वारा किए गए कमेंट्स आपत्तिजनक लगते हैं और इसलिए रणदीप अब उनके एम्बेसडर के रूप में काम नहीं करेंगे। बयान में स्पष्ट किया गया कि संयुक्त राष्ट्र सचिवालय और संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम दोनों अलग हैं और सीएमएस संयुक्त राष्ट्र की एकमात्र इकाई है जिसके लिए रणदीप ने ब्रांड एंबेसडर के रूप में कार्य किया था।

उठ रही गिरफ्तारी की मांग
रणदीप हुड्डा बहुजन समाज पार्टी की नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर भद्दा जोक कर विवादों में घिर गए हैं। लोगों ने उनके जोक को सेक्सिस्ट और जातिवादी बताया है। इसके साथ ही उनकी गिरफ्तारी की मांग भी की जा रही है। सोशल मीडिया पर #arrestRandeepHooda ट्रेंड कर रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link