डेथ एनिवर्सरी: अमिताभ बच्चन के साथ रोमांटिक सीन देने के बाद रात भर रोईं थीं स्मिता पाटिल, 31 साल की उम्र में हो गया था निधन

0
108


6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

80 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस स्मिता पाटिल ‘बाजार’, ‘अर्थ’, ‘आक्रोश’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रही हैं। पहले बच्चे प्रतीक बब्बर के जन्म के बाद ही डिलीवरी में आए कॉम्पलिकेशन के चलते स्मिता का निधन महज 31 साल की उम्र में हो गया था।

13 दिसंबर को उनको गुजरे हुए 35 साल हो चुके हैं। एक्ट्रेस साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘नमक हलाल’ में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आई हैं। इस फिल्म का गाना ‘आज रपट जाएं’ दोनों की केमिस्ट्री के कारण काफी चर्चा में रहा था लेकिन ये कम लोग ही जानते हैं कि इस गाने की शूटिंग के बाद एक्ट्रेस बहुत रोई थीं।

पॉपुलर गाने ‘आज रपट जाएं’ में स्मिता के अमिताभ बच्चन के साथ कई रोमांटिक सीन थे। बारिश में भीगते हुए दोनों ने कुछ बेहद सेंसेशनल सीन दिए थे हालांकि इससे एक्ट्रेस खुश नहीं थीं। जब गाने की शूटिंग पूरी हुई तो एक्ट्रेस घर पहुंचकर अपनी मां की गोद में जमकर रोई थीं। रोमांटिक सीन देकर असहज हुईं एक्ट्रेस रात भर पछतावे में रोती रही थीं। बाद में एक्ट्रेस गुमसुम रहने लगीं।

अमिताभ के कहने पर दोबारा शुरू की शूटिंग

इस बात की जानकारी मिलने पर अमिताभ बच्चन ने स्मिता को समझाया कि वो इस एक्ट से परेशान ना हों क्योंकि ये स्क्रिप्ट और गाने की डिमांड थी। बिग बी ने उन्हें सहज महसूस करवाया और एक्ट्रेस ने दोबारा शूटिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों की दोस्ती भी गहरी हो गई। प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘नमक हलाल’ एक बड़ी हिट साबित हुई और साथ ही दोनों के गाने को भी दर्शकों की खूब सराहना मिली। इसके बाद स्मिता और अमिताभ की दोस्ती भी काफी गहरी हो गई।

अमिताभ के एक्सीडेंट से पहले स्मिता को थी अनहोनी की आशंका

फिल्म ‘कुली’ के एक एक्शन सीन के दौरान अमिताभ बच्चन को गहरी चोट लगी थी जिसका इलाज लंबे समय तक चला था। उनके एक्सीडेंट से महज एक दिन पहले ही स्मिता ने अमिताभ को कॉल करके अनहोनी होने की आशंका जताई थी जो बाद अगले ही दिन सच साबित हुई।

कई सपने अधूरे छोड़ गईं स्मिता

स्मिता पाटिल एक्ट्रेस होने के साथ फिल्मों का निर्देशन भी करना चाहती थीं। ये उनकी विशलिस्ट का हिस्सा था जिसमें शादी करना और अपने बच्चों की परवरिश करना भी शामिल था। एक्ट्रेस अपनी दोस्तों से कहती थीं कि उन्हें ढेर सारे बच्चे पैदा करेंगी क्योंकि उन्हें बच्चे बेहद पसंद हैं हालांकि पहले बच्चे के पैदा होने के दो हफ्ते बाद ही स्मिता गुजर गईं। एक्टिंग करियर के दौरान ही स्मिता ने निर्देशन बनने की ठान ली थी लेकिन फिल्मों में व्यस्त होने के कारण एक्ट्रेस निर्देशन में हाथ नहीं आजमा सकीं।

महेश भट्ट से कहा था, मेरी जिंदगी लंबी नहीं है

कम उम्र में दुनिया छोड़ चुकीं स्मिता ने फिल्ममेकर महेश भट्ट से बातचीत में कहा था कि उनकी जिंदगी जल्द खत्म हो जाएगी क्योंकि उनकी हाथों की रेखाओं में जीवन रेखा छोटी है।

खबरें और भी हैं…



Source link