डेवोन कॉनवे नहीं, ये खिलाड़ी करेगा ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग? नाम सुनकर खौफ में KKR के बॉलर

0
70


नई दिल्ली: क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेल जाएगा. इस मैच में से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट की है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग करने कौन उतरेगा. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

सीएसके टीम ने किया ये ट्वीट 

कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और ऑलराउंडर शिवम दुबे की फोटो शेयर की है. साथ ही लिखा है कि LHS = RHS फिट शिवम दुबे और ऋतुराज गायकवाड़. चेन्नई की पोस्ट देखकर ये समझा जा सकता है कि वह केकेआर के खिलाफ होने वाले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ के शिवम दुबे को ओपनिंग के लिए उतार सकती है. इससे लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन बन जाएगा. मेगा ऑक्शन के बाद सीएसके ने राजस्थान के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे को अपनी टीम में शामिल किया है. 

आईपीएल में दिखाया दम 

शिवम दुबे ने राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछले सीजन शानदार खेल का नजारा पेश किया था. वह लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस हैं. उन्होंने चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में ही मात्र 42 गेंदों पर 64 रन ठोक दिए. इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 ही लंबे छक्के लगाए. वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करके रन बना सकते हैं. इसके साथ वह ठीक-ठाक गेंदबाजी भी कर लेते हैं. 

घरेलू क्रिकेट में बनाए रन 

शिवम दुबे ने रणजी ट्रॉफी के एक मैच में स्वप्निल सिंह के एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे. तब वह एक ओवर में छह छक्के लगाकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भारत के रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए थे. इस कमाल के प्रदर्शन के बाद शिवम दुबे को बहुत पहचान मिली. शिवम के टी-20 रिकॉर्ड की बात करें तो वे 18 पारियों में 18.61 की औसत से 242 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 142 का है. टी-20 में बतौर तेज गेंदबाज वे 14 विकेट भी ले चुके हैं.

पांचवां खिताब जीतने पर होंगी चेन्नई की निगाहें 

चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चार खिताब जीते हैं. अब उनकी जगह रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया है. सीएसके टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं. जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. ऑलराउंडर्स चेन्नई टीम की सबसे बड़ी मजबूती हैं. केकेआर के खिलाफ पहले मैच में चेन्नई की बल्लेबाजी और गेंदबाजी को दम दिखाना होगा.





Source link