तमिलनाडु में रथ यात्रा के दौरान करंट लगने से 10 लोगों की मौत, जानें कैसे हुआ ये भयानक हादसा

0
21


तंजावुर: तमिलनाडु के तंजावुर में भीषण हादसा हुआ है. इस घटना में 10 लोगों  की मौत हो गई है. सभी 10 लोगों की मौत बिजली के करंट लगने से हुई है. मौके पर घायल कई लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया. 

रथयात्रा के दौरान हुई घटना

घटना कालीमेडु स्थित एक मंदिर में 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव के दौरान घटी. दरअसल, इस उत्सव में भाग लेने के लिए आसपास के इलाकों से भारी संख्या में लोग मंदिर पहुंचे थे. आज यानि बुधवार सुबह अप्पर गुरुपूजा उत्सव की पारंपरिक रथ यात्रा निकाली गई. इस रथ को खींचने के लिए श्रद्धालुओं के बीच होड़ मच गई. इसी दौरान रथ बिजली की तार से टकरा गया. तार से टकराते ही रथ में करंट दौड़ गई जिस कारण 2 बच्चों समेत कुल 10 लोगों की मौत हो गई.

बच गई कई लोगों की जान

करंट दौड़ने से भीड़ में मौजूद कई लोग घायल हो गए. जिसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों ने प्रशासन की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज किया जा रहा है. इस घटना को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है. मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में और अधिक लोगों की मौत हो सकती थी लेकिन काफी संख्या में लोग बच गए. दरअसल, जिस वक्त रथ में करंट दौड़ा था उसी दौरान सड़क पर गढ़ा होने के कारण ये लोग पीछे रह गए इस कारण इन लोगों की जान बच गई.

ये भी पढ़ें- YEIDA भूमि अधिग्रहणः किसानों को अतिरिक्त मुआवजा मामले में सुनवाई पूरी, SC ने फैसला सुरक्षित रखा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here