ताज का दीदार करना चाहते थे जगद्गुरु परमहंस आचार्य, पुलिस ने इस कारण प्रवेश पर लगाई रोक

0
15


आगराः अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस आचार्य को लेकर एक नया विवाद सामने आया है. जगद्गुरु परमहंस आगरा के ताजमहल घूमने के लिए गए थे लेकिन उन्हें वहां प्रवेश नहीं दिया गया. जगद्गुरु परमहंस अपने तीन शिष्यों के साथ ताज का दीदार करने पहुंचे थे. सुरक्षाकर्मियों पर उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा कपड़ा पहने होने के कारण उन्हें नहीं घुसने दिया गया.

सुरक्षाकर्मियों ने दी सफाई

वहीं इस मामले को लेकर सुरक्षा में जुटे एएसआई अधीक्षण राजकुमार पटेल पक्ष रखा. अधीक्षण पुरातत्वविद ने कहा कि जगद्गुरु के पास ब्रह्मा दंड था. सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें यह ब्रह्मा दंड जमा करवाने को कहा. जब उन्होंने इसे जमा करने से इंकार कर दिया तो सुरक्षाकर्मियों ने जगद्गुरु को प्रवेश की इजाजत नहीं दी.

ताजमहल में प्रवेश को लेकर उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को अपना टिकट भी दिखाया. लेकिन ब्रह्मा दंड जमा कराने और लेकर जाने को लेकर मामला उलझ गया. जिसके बाद उनसे टिकल वापस लेकर पैसे लौटा दिए गए.

पहले भी रह चुके हैं चर्चा में

जगद्गुरु परमहंस इससे पहले भी चर्चा में रह चुके हैं. वह तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने भारत से मांग की थी कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दिया जाए. इतना ही नहीं उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम भी दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर सरकार 2 अक्टूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं करती है तो मैं जल समाधि ले लूंगा. हालांकि पुलिस ने उनके जल समाधि लेने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

ये भी पढ़ें- 15 घंटों से जारी दिल्ली के भलस्वा भराव में लगी आग, पिछली बार 50 घंटे में बुझी थी ऐसी ही आग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here