तारीफ: जावेद अख्तर ने की नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ, बोले-मुझे पूरा भरोसा है कि यूक्रेन से सभी बच्चों को सुरक्ष‍ित घर वापस लाया जाएगा

0
103


9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध अब भी जारी है। इस बीच कई देश यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को वतन वापस लाने की जद्दोजहद में लगातार लगे हुए हैं। भारत भी अब तक कई हजारों भारतीयों को ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत अपने देश सुरक्ष‍ित वापस ले आया है। अब हाल ही में नरेंद्र मोदी सरकार की अक्सर आलोचना करने वाले पॉपुलर संगीतकार जावेद अख्तर ने भारत सरकार के इन प्रयासों की तारीफ की है। यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ अब भी जारी है।

मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है:जावेद अख्‍तर
जावेद अख्‍तर ने पुणे इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल के मंच पर सरकार के प्रयास की सराहना करते हुए कहा, “मुझे पूरा भरोसा है कि सरकार हमारे बच्चों को सुरक्ष‍ित वतन वापस लाने की कोशिश कर रही है। मुझे इसमें एक पल के लिए भी कोई संदेह नहीं है कि सरकार सभी बच्चों को सुरक्ष‍ित घर पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रही है और इसमें पूरी तरह सफल भी होगी।”

जावेद अख्‍तर ने आगे कहा, “मैंने आज भी सुना है कि बच्चों को निकालने के लिए एक सेफ कॉरिडोर बनाने के लिए कुछ निर्णय लिए गए हैं। यह मुद्दा राष्ट्रीय सरोकार का है।” अख्‍तर ने आगे कहा कि सच तो यही है कि अंत में कोई भी कभी युद्ध नहीं जीतता है। इसमें हर किसी की हार होती है। दोनों तरफ से लोग मारे जाते हैं। यह युद्ध बिल्कुल नहीं होना चाहिए।

आज 2,200 से अधिक भारतीयों को वापस लाया जाएगा
बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाए जा रहे ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत शनिवार को 11 फ्लाइट्स आएंगी। इनमें 2,200 से अधिक भारतीयों को वापस लाया जाएगा। इन फ्लाइट्स में से 10 दिल्ली में और एक मुंबई में उतरेगी। यूक्रेन के भारतीय दूतावास का कहना है कि उन्होंने खार्किव में पिसोचिन से 298 भारतीय छात्रों को निकालने के लिए बसों की व्यवस्था भी की है।

अब तक 48 फ्लाइट्स से लौटे 10 हजार से अधिक भारतीय
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि पिछले 24 घंटे में यूक्रेन से भारतीयों को लेकर 18 विमान भारत पहुंचे हैं। इनसे करीब 4 हजार भारतीयों को वापस लाया गया है। अब तक कुल 48 फ्लाइट्स में 10 हजार 348 भारतीयों को वापस लाया जा चुका है।

पीएम मोदी ने की है पुतिन से बात
यूक्रेन में बड़ी संख्‍या में भारतीय बच्‍चे हर साल पढ़ने के लिए जाते हैं। खासकर मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन भारतीय बच्‍चों की पसंद है। ऐसे में भारतीय बच्‍चों की सुरक्ष‍ित घर वापसी इस वक्‍त केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता है। PM मोदी ने हाल ही में रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से भी इस बारे में बातचीत की है।

खबरें और भी हैं…



Source link