थमने का नाम नहीं ले रही लक्ष्य सेन की आंधी, अब ऑल इंग्लैंड के फाइनल में बनाई जगह

0
71


नई दिल्ली: भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन की आंधी थमने का नाम नहीं ले रही है. सिर्फ 20 साल की उम्र में वर्ल्ड चैंपिनयनशिप में मेडल जीतने वाले लक्ष्य अब इंग्लैंड की धरती पर भी धमाल मचा रहे हैं. अपने से डबल अनुभव वाले चैंपियन खिलाड़ियों पर लक्ष्य भारी पड़ रहे हैं. इस खिलाड़ी ने अब ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री मार दी है.

लक्ष्य सेन का कमाल  

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने शनिवार को यहां ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के गत विजेता मलेशिया के ली जी जिया को हराकर पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. इस 20 साल के खिलाड़ी ने सेमीफाइनल के करीबी मुकाबले में जिया को 21-13 12-21 21-19 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की. ली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन लक्ष्य ने एक क्लोस मैच में उन्हें मात दी. 

 

तीसरे पुरुष खिलाड़ी

वह इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले देश के तीसरे पुरुष सिंग्लस खिलाड़ी हैं. उनसे पहले प्रकाश पादुकोण और पुलेला गोपीचंद ने फाइनल में जगह बनाई थी. पादुकोण और गोपीचंद इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को जीतने में सफल रहे थे जबकि साइना नेहवाल 2015 में महिला एकल के फाइनल में पहुंची थीं.

शानदार लय में लक्ष्य

लक्ष्य पिछले छह महीने से शानदार लय में चल रहे है. उन्होंने इस साल जनवरी में इंडिया ओपन के रूप में अपना पहला सुपर 500 टूर्नामेंट जीता था और फिर पिछले सप्ताह जर्मन ओपन के उपविजेता रहे थे.





Source link