दावा- किसी की भी हो उंगली, Pixel 6 और Pixel 6 Pro हो सकता है अनलॉक !

0
50


Pixel 6 और Pixel 6 Pro डिवाइसेज में तकनीकी खामियां रिपोर्ट की जा रही हैं। दावा किया गया है कि उन यूजर्स के फोन के फिंगरप्रिंट स्‍कैनर ब्रेक हो रहे हैं, जो फोन की बैटरी पूरी तरह से डिस्‍चार्ज कर देते हैं। नया इशू, पिक्सल 6 सीरीज के कई यूजर्स की उस शिकायत के तुरंत बाद आया है, जिसमें इन फोन्‍स के अनरिस्‍पांसिव फिंगरप्रिंट स्कैनर के बारे में बताया गया था। Google ने उन यूजर्स को जवाब देते हुए कहा था कि “उन्नत सुरक्षा एल्गोरिदम” में लैग इसकी वजह है। वहीं, कुछ मामलों में Pixel 6 का फिंगरप्रिंट स्कैनर उतना सुरक्षित नहीं पाया गया है। यह अनरजिस्टर्ड फ‍िंगर का इस्‍तेमाल होने पर भी फोन को अनलॉक कर सकता है।

Reddit पर Pixel 6 और Pixel 6 Pro के कई  यूजर्स ने एक बग के बारे में शिकायत की है, जो फोन की बैटरी खत्म होने पर फिंगरप्रिंट स्कैनर को अनलॉक होने से रोकता है। Google इश्यू ट्रैकर वेबसाइट पर दर्ज एक बग रिपोर्ट में कई यूजर्स ने मेंशन किया है कि बैटरी को दोबारा चार्ज करने और फोन को रिबूट करने के बाद भी Pixel 6 और Pixel 6 Pro में फिंगरप्रिंट इनरोलमेंट ऑप्‍शन, सेटिंग मेनू में दिखना बंद हो जाता है। कुछ यूजर्स को यह ऑप्‍शन तो मिला, लेकिन इसमें एरर आ गया।

यह इशू किसी हार्डवेयर समस्या की वजह नहीं लगता है, क्योंकि कुछ यूजर्स ने फोन को फैक्‍ट्री रीसेट करके इस समस्‍या को सुलझा लिया। लेकिन बार-बार ऐसा नहीं किया जा सकता और इस प्रक्रिया में सेटिंग्‍स का कुछ डेटा भी चला जाता है।

Google ने अभी तक इस मामले में यूजर्स को कोई जवाब नहीं द‍िया है। कुछ यूजर्स का दावा है कि इस महीने की शुरुआत में जारी किए गए नवंबर के Android सिक्‍योरिटी अपडेट के बाद फिंगरप्रिंट रेकॉग्निशन फेल होने लगा था।

बता दें कि यह बग Pixel 6 और Pixel 6 Pro में रिपोर्ट हुआ है। इससे पिछली रिपोर्टों में कहा गया था कि बिल्‍ट-इन-स्‍कैनर कुछ यूजर्स के मामले में जरूरत से ज्‍यादा समय ले रहा है। वैसे, Google इसे बग नहीं मानता है और सिक्‍योरिटी एल्गोरिदम की वजह बताता है। पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस Google के पहले फोन हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि Google इस बग को सही ठहराए या उसे इस मामले में किसी तरह की मदद मिले, क्योंकि मार्केट में कई एंड्रॉयड फोन मेकर्स हैं, जिन्होंने बिना किसी कमी के इस तरह के सेंसर अपने मिड रेंज स्‍मार्टफोन के लिए तैयार किए हैं। 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here