दिल्ली आ रही इंडिगो की फ्लाइट में यात्री के फोन में लगी आग

0
30


इंडिगो की डिब्रूगढ़-दिल्ली फ्लाइट में एक पैसेंजर के मोबाइल फोन में आग लगने का मामला सामने आया है। एविएशन रेगुलेटर DGCA के अधिकारियों ने कहा है कि घटना के बाद केबिन क्रू ने आग बुझाने वाले यंत्र की मदद से हालात को काबू में कर लिया। अच्‍छी बात यह रही कि इस घटना में किसी भी यात्री और चालक दल के सदस्‍यों को कोई नुकसान नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट 6E 2037 डिब्रूगढ़ से दिल्ली की ओर आ रही थी। यात्रा के दौरान एक केबिन क्रू मेंबर ने पैसेंजर के फोन से चिंगारी और धुआं निकलता हुआ देखा। सभी लोग अलर्ट हो गए और केबिन क्रू मेंबर ने फायर एक्सटिंग्यूशर की मदद से आग को बुझा दिया। गुरुवार दोपहर करीब 12.45 बजे यह विमान सुरक्षित तरीके से दिल्ली हवाईअड्डे पर उतर गया।

एक बयान में इंडिगो ने कहा है कि डिब्रूगढ़ से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 6E 2037 में मोबाइल की बैटरी के गर्म होने की घटना हुई थी। इंडिगो ने कहा है कि क्रू मेंबर्स को खतरनाक घटनाओं से निपटने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है। इस मामले में भी हालात को जल्‍दी कंट्रोल कर लिया गया। इस वजह यात्रियों और प्रॉपर्टी को कोई नुकसान नहीं हुआ। 

बीते दिनों इसी तरह की एक और घटना में वनप्लस नॉर्ड 2 (OnePlus Nord 2) का इस्तेमाल करते समय एक यूजर के हाथों में विस्फोट हो गया था। अच्‍छी बात यह रही कि यूजर को कोई नुकसान नहीं हुआ। यह पहली बार नहीं है जब किसी स्मार्टफोन में विस्फोट हुआ है या आग लगी है। हाल ही में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। इनमें ऐसी घटनाएं भी हैं, जिनमें यूजर्स गंभीर रूप से झुलस गए थे। पिछले साल नवंबर में एक और वनप्लस डिवाइस में विस्फोट हुआ था, जिससे यूजर को नुकसान हुआ। हालांकि कंपनी ने ग्राहक को पैसा का पैसा लौटा दिया और उसके मेडिकल खर्चों का भी ध्‍यान रखा। 

ऐसे ही एक और कथित मामले में पिछले साल OnePlus Nord 2 5G बेंगलुरु में एक महिला के स्लिंग बैग में फट गया था। प्रभावित यूजर के पति ने ट्विटर पर लोगों को दुर्घटना की जानकारी दी थी। अंकुर शर्मा ने बताया कि OnePlus Nord 2 में विस्फोट रविवार सुबह उस समय हुआ, जब उनकी पत्नी अपने स्लिंग बैग में स्मार्टफोन लेकर साइकिल से बाहर निकली थी। “अचानक फोन ब्लास्ट हो गया और उसमें से धुआं निकलने लगा। इस विस्फोट के कारण, वह दुर्घटना का शिकार हो गईं।”
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here