दीपिका पादुकोण की खूबसूरत बॉडी के पीछे है बहुत मेहनत, जानें कौन सी एक्सरसाइज करती हैं एक्ट्रेस

0
52


Fitness Lessons From Deepika Padukone: बात जब बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की हो तो दीपिका पादुकोण की फिटनेस के क्या कहने. हालांकि आपको स्क्रीन पर जो खूबसूरत बॉडी, ऐब्स और कट्स दिखते हैं, वे इतनी आसानी से नहीं मिलते. इस बॉडी के पीछे सालों की मेहनत, ट्रेनिंग और हेल्दी डाइट होती है. जानते हैं दीपिका की फिटनेस के पीछे किस तरह का वर्कआउट है.

पाइलेट्स है दीपिका की फेवरेट एक्सरसाइज –

दीपिका को पाइलेट्स करना बहुत पसंद है. इससे मिलने वाली स्ट्रेंथ दीपिका को भाती है. वॉज इंडिया को दिए इंटरव्यू में दीपिका ने शेयर किया था कि वे सोकर उठती हैं और अगर उन्हें ऐसा लगता है कि उनकी बॉडी शेप में नहीं है या सूजी है तो वे तब तक नहीं रुकती जब तक वर्कआउट करके दोबारा शेप में न आ जाएं.

इसी कारण से उनकी लाइफ में चीट डे जैसी कोई चीज नहीं है. वे हर दिन केवल हेल्दी खाती हैं और वही खाती हैं जो उन्हें खाना चाहिए. हेल्थ के साथ समझौता दीपिका को नहीं पसंद.

नहीं करती ओवरईटिंग –

दीपिका आगे बताती हैं कि उनका एक रूल है कि वे कभी भी आंखों से नहीं खाती. केवल उतना ही खाती हैं जितने में पेट भर जाए और हर थोड़ी देर में खाती हैं. उनकी ट्रेनर यासमीन कराचीवाला कहती हैं, की दीपिका सही मात्रा में खाती है और ओवर ईटिंग कतई नहीं करती. 

इन एक्सरसाइजेस को जरूर करें रूटीन में शामिल –

दीपिका स्ट्रेंथ ट्रेनिंग को बहुत महत्व देती हैं. उनके हिसाब से शरीर को मजबूत बनाने के लिए स्ट्रेंथ ट्रेनिंग की प्रैक्टिस करना बहुत जरूरी है. इससे आपकी बहुत सी कैलोरीज बर्न होती हैं, मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और एनजाइटी खत्म होती है.

कंसिसटेंसी दूसरी जरूरत है. जो भी एक्सरसाइज करें उसे लगातार करें और जबरदस्ती के ब्रेक न लें. नए चैलेंजेस के लिए तैयार रहें और खुद को रोज चैलेंज करें. 

यह भी पढ़ें:

सीता के रोल के लिए भारी-भरकम फीस मांगकर ट्रोल हुईं थी Kareena Kapoor, एक्ट्रेस ने अब दिया जवाब 

Britney Spears Engaged: पॉप स्टार ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपने बॉयफ्रेंड Sam Asghari से की सगाई, वीडियो शेयर कर दिखाया खूबसूरत रिंग 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here