नई शुरुआत: अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश 2023 में लॉन्च करेंगे महिला केंद्रित OTT प्लेटफॉर्म, इस पर फिल्में, वेब और डॉक्यूमेंट्री सीरीज दिखाई जाएंगी

0
76


6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपने भाई कर्णेश शर्मा के साथ मिलकर OTT के लिए एक नई शुरुआत करने जा रही हैं। खबरों के मुताबिक, अनुष्का और कर्णेश दोनों भाई-बहन अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ के जरिए जल्द ही एक महिला केंद्रित OTT प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाले हैं। जिसका नाम ‘क्लीन OTT’ होगा। फिल्मों के अलावा अनुष्का इन दिनों अपने प्रोडक्शन हाउस पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। अनुष्का अपने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले कई बड़ी फिल्में बना चुकी हैं।

दुनिया का पहला महिला केंद्रित OTT प्लेटफॉर्म होगा
अनुष्का की प्रोडक्शन कंपनी ने आज घोषणा की है कि वे वर्तमान में डिजिटल प्लेटफॉर्म क्लीन OTT पर काम कर रहे हैं। इसे दुनिया का पहला महिला केंद्रित OTT प्लेटफॉर्म माना जा रहा है। इसकी लॉन्चिंग अगले साल 2023 की पहली तिमाही में होने वाली है। इस प्लेटफॉर्म पर इंटरनेशनल और रीजनल कंटेंट को दिखाया जाएगा। बहुत जल्द इस प्लेटफॉर्म पर फिल्में, वेब सीरीज और डॉक्यूमेंट्री सीरीज देखने को मिल सकती है। अनुष्का और कर्णेश दोनों क्लीन स्लेट फिल्म्स के मालिक हैं।

भारत, बांग्लादेश समेत कई देशों के कंटेंट को प्लेटफॉर्म पर जगह मिलेगी
भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल जैसे देशों के प्रोड्यूसर्स के कंटेंट को इस प्लेटफॉर्म पर जगह मिलेगी। प्लेटफॉर्म को एनुअल सब्सक्रिप्शन और SVOD (सब्सक्रिप्शन वीडियो ऑन डिमांड) मॉडल पर शुरू किया जाएगा। इसका मतलब है कि कंटेंट देखने के लिए दर्शकों को भुगतान करना पड़ेगा। इसे शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा और बाद में यूनाइटेंड किंगडम, अमेरिका, कनाडा और UAE में इसका विस्तार किया जाएगा। कहा जा रहा कि इस प्लेटफॉर्म के जरिए महिलाओं की आवाज बुलंद की जाएगी।

फीमेल फर्स्ट कंटेंट वास्तव में बेहद रोमांचक और उत्सुक करने वाला विचार है
कर्णेश शर्मा ने इस प्लान को लेकर दिए अपने बयान में कहा, “इसे रूढ़िवादी विचार ही कहा जाएगा, जब मैंने लोगों को यह कहते हुए सुना है कि महिलाओं की कहानियां सिर्फ उत्पीड़न के बारे में होती हैं। उनकी कहानियां रोमांटिक शैली में कही जाती हैं। फीमेल फर्स्ट कंटेंट वास्तव में बेहद रोमांचक और उत्सुक करने वाला विचार है।” उन्होंने आगे बताया कि भारत में महिलाओं की व्यूअरशिप 50 फीसदी है, जबकि फिल्मों और सीरीज में उनका प्रतिनिधित्व नहीं हो पाता।

अनुष्का की प्रोडक्शन कंपनी की अमेजन-नेटफ्लिक्स से हुई थी 400 करोड़ रुपए की डील
कुछ समय पहले ही अनुष्का की प्रोडक्शन कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्स ने अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स के साथ हाथ मिलाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स के साथ करीब 400 करोड़ रुपए की डील की थी। कर्णेश ने बताया था कि उनकी प्रोडक्शन कंपनी अगले 18 महीनों में अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्‍स के OTT प्‍लेटफॉर्म पर 8 फिल्में और वेब सीरीज रिलीज करने वाली है।

‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ के बैनर तले बन चुकी हैं ​​​​​​​’पाताल लोक’​​​​​​​ समेत कई वेब सीरीज और फिल्में ​​​​​​​
अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन तले बनी वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। यह सीरीज अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई थी और हिट साबित हुई थी। अनुष्का के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘एनएच 10’ और ‘परी’ को भी दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ के बैनर तले आई ‘बुलबुल’ ने भी दर्शकों का दिल जीता था। यह फिल्म 2020 में रिलीज हुई थी। प्रोडक्शन कंपनी ‘माई’ नाम की थ्रिलर वेब सीरीज भी बना रही है, जो जल्द ही रिलीज की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link