नई Alto K10, Kwid और i10 में कौन सी कार है बेस्ट? देखें तीनों की कीमत में अंतर

0
36


हाइलाइट्स

ऑल्टो K10 2022 में पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं.
पिछले मॉडल की शुरुआती कीमत ₹3.39 लाख थी. अब ₹3.99 लाख से शुरू होती है.
ग्रैंड i10 Nios के बेस वेरिएंट की कीमत ₹5.39 लाख और क्विड की ₹4.64 लाख है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने भारत में एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में नई जान फूंकने के प्रयास में ऑल्टो K10 को एक नए अवतार में लॉन्च किया है. ऑल्टो भारत की अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली छोटी कार है. नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 आने वाले दिनों में ग्रैंड i10 Nios, हुंडई की सबसे छोटी हैचबैक और Renault Kwid को टक्कर देगी.

अगर आप भी 5 लाख रुपये के बजट में नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये तीनों कार सबसे अच्छा ऑप्शन है. यहां  मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की कीमतों की तुलना Renault Kwid और Hyundai Grand i10 Nios से कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अगले महीने लॉन्च होगी महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, देखें क्या होगी रेंज, स्पीड और कीमत?

सबसे कम है K10 के बेस मॉडल की कीमत

ऑल्टो K10 2022 साइड में थोड़ी बड़ी है. इसमें पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं. इसलिए, मारुति की सबसे छोटी कार अब थोड़ी महंगी भी हो गई है. पिछले मॉडल की शुरुआती कीमत ₹3.39 लाख थी. अब इसकी कीमत ₹3.99 लाख से शुरू होती है. वहीं, हुंडई ग्रैंड i10 Nios के बेस वेरिएंट की कीमत ₹5.39 लाख और रेनॉल्ट क्विड की ₹4.64 लाख है.

इस वजह से पहले से ज्यादा हो गई है टॉप मॉडल की कीमत

नई ऑल्टो की कीमत कुछ नए फीचर्स के कारण बढ़ गई है, जो अब सभी वेरिएंट में मिलते हैं. इनमें ड्यूल एयरबैग और ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर के लिए डिजिटल स्क्रीन शामिल हैं. टॉप मॉडल में ज्यादा फीचर्स मिलते हैं. जैसे एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले से लैस 7-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलता है. इसीलिए AGS ट्रांसमिशन वाले VXi+ वेरिएंट की कीमत ₹5.83 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

ये भी पढ़ें- नए Ola S1 की ये 5 चीजें बनाती हैं इसे देश का बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें तस्वीरें

टॉप मॉडल भी है सस्ता

जब कोई नई ऑल्टो K10 के टॉप मॉडल  की तुलना Kwid या Grand i10 Nios से करता है, तो Renault के हैचबैक के Climber AT वेरिएंट की कीमत लगभग ₹17,000 ज्यादा पहुंच जाती है. वहीं Hyundai हैचबैक की कीमत Asta AMT वेरिएंट के लिए ₹8.01 लाख तक जाती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News



Source link