नए फीचर्स वाली इस लग्जरी कार की बुकिंग शुरू, अगले महीने होगी लॉन्च, क्या होगी कीमत?

0
15


हाइलाइट्स

बीएमडब्ल्यू एक्स1 अपने पुराने मॉडल की तुलना में अपडेट होगी.
28 जनवरी को बेंगलुरु में बीएमडब्ल्यू जॉयटाउन फेस्टिवल में लॉन्च होगी.
X1 की डिलीवरी मार्च से शुरू होगी, ऑफिशियल बुकिंग 2 लाख रुपये होगी.

नई दिल्ली. नई पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू एक्स1 अगले महीने भारत आने वाली है और लॉन्च से पहले चुनिंदा बीएमडब्ल्यू डीलरों ने लग्जरी एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है. ग्राहक इस समय ₹50,000 की टोकन राशि देकर नए X1 को बुक कर सकते हैं. आधिकारिक बुकिंग ₹2 लाख से शुरू होने की उम्मीद है.

नई बीएमडब्ल्यू एक्स1 की कीमत 45-50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास रहने की संभावना है. मॉडल को तमिलनाडु में बीएमडब्ल्यू के प्लांट में स्थानीय रूप से असेम्बल किया जाएगा. नए X1 के बारे में अधिक जानकारी अगले महीने उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें- ₹50 लाख की Fortuner बेचने पर कंपनी कमाती है सिर्फ ₹50 हजार, आखिर कहां जाता है बाकी पैसा?

कई अपग्रेड के साथ आएगी नई कार
तीसरी पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू एक्स1 अपने पुराने मॉडल की तुलना में कई अपग्रेड के साथ आने के लिए पूरी तरह तैयार है और 28 जनवरी को बेंगलुरु में बीएमडब्ल्यू जॉयटाउन फेस्टिवल के दौरान लॉन्च होने वाला है. इसी इवेंट का दूसरा संस्करण 7 जनवरी को निर्धारित किया गया है और भारत में नई पीढ़ी की 7 सीरीज और i7 की बिक्री शुरू होगी. इस बीच, नई X1 की डिलीवरी मार्च से शुरू होने वाली है.

ये भी पढ़ें-  Nexon से लेकर Creta तक, ये हैं देश में बिकने वाली टॉप 5 SUVs

स्पोर्टी स्टाइल में आएगी कार
नई जनरेशन बीएमडब्ल्यू एक्स1 ने इस साल की शुरुआत में अपनी वैश्विक शुरुआत की और नई बड़ी किडनी ग्रिल, एल-आकार के डीआरएल के साथ स्लिमर हेडलैंप और नए फ्लश डोर हैंडल जैसे कई अपग्रेड किए गए. नई X1 में स्पोर्टी स्टाइल को बरकरार रखा गया है. यह पुराने मॉडल के मुकाबले बढ़ी है, जो इसे सेगमेंट में ऑडी क्यू3 से अधिक लंबी बनाती है. यह मॉडल सेगमेंट में मर्सिडीज-बेंज GLA और वोल्वो XC40 को टक्कर देगा.

कार के अंदर मिलेंगे शानदार फीचर्स
अंदर नई बीएमडब्ल्यू एक्स1 में 2 सीरीज एक्टिव टूरर जैसा ही डैशबोर्ड है. अपग्रेड में 10.7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25-इंच डिजिटल कंसोल के साथ नया कर्व्ड डिस्प्ले शामिल है. यह नई आई ड्राइव 8 यूजर इंटरफेस चलाएगा. केबिन स्पेस अब काफी बेहतर हो गया है.  खासकर पीछे की तरफ बूट क्षमता भी 500 लीटर हो गई है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, BMW, Car Bike News



Source link